Breaking News

मुसलमान हमारे जिगर का टुकड़ा है – राजनाथ सिंह

 

@ वेद भदोला

नई दिल्ली। जहाँ देश में एक ओर हिंदू-मुस्लिम समुदायों को लेकर मोदी सरकार पर विपक्ष की तरफ से निशाना साधा जा रहा है। इसी बीच रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने देश के मुसलमानों के बारे में  कहा कि मुसलमान जिगर का टुकड़ा है और उन्हें कोई भी छू नहीं सकता। उन्होंने इस धारणा को खारिज करते हुए कहा कि यह गलत है जिसमें कहा जाता है कि मोदी सरकार  धार्मिक अल्पसंख्यकों के खिलाफ है।

रक्षामंत्री ने  मेरठ और मेंगलुरु की दो विशाल रैलियों चर्चा करते हुए  कहा कि, ‘मैं अपनी मेरठ और मेंगलुरू की रैलियों में भी कह चुका हूं कि, मुसलमान हमारे देश का नागरिक तो है ही और इसके साथ ही वो हमारा भाई भी है। मुसलमान हमारे जिगर का टुकड़ा है और उसे हाथ के छूने की बात तो दूर कोई उसे चिमटे से भी छू नहीं सकता।‘

राजनाथ सिंह ने  कहा कि मोदी सरकार शुरु से ही मुस्लिमों के अंदर से उस डर को हटाने की कोशिश की है और उनके भीतर आत्मविश्वास लाने की कोशिशें की हैं। हालांकि कुछ ताकतें देश के मुस्लिम समुुदाय को गुमराह करने का काम कर रही हैं। पर भारतीय जनता पार्टी किसी भी स्थिति में देश के अल्पसंख्यकों के खिलाफ जाने का कदम नहीं उठा सकती।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने इस  पीएम मोदी सबका साथ, सबका विकास नारे की चर्चा करते हुए कहा कि हमारी सरकार जाति धर्म और रंग के आधार पर भेदभाव बर्दाश्त नहीं करती इसलिए हम खुद भी इस बारे में सोच नहीं सकते।

रक्षामंत्री ने माना कि अपनी बातों को रखते हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक विचारविमर्श का स्तर बहुत जहरीला हो चुका था। जिसमें उन्हीं की पार्टी के नेताओं ने कुछ भड़काऊ बयान दिए थे जो गलत है। उन्होंने कहा कि, किसी को भी ऐसे बयान नहीं देने चाहिए जो ‘दुनिया एक परिवार है’ की विचारधारा के विरुद्ध हो।

 

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

केदारनाथ यात्रियों को ले जा रहे हेलीकॉप्टर की इमर्जेंसी लैंडिंग,सभी यात्री सुरक्षित देखिए घटना का खौफनाक वीडियो

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (24 मई 2024) केदारनाथ । आज प्रातः लगभग …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-