Breaking News

बसंत पंचमी को जनेऊ संस्कार में चलाया नशा मुक्ति अभियान

खटीमा । नशा हटाओ जीवन बचाओ अभियान के संयोजक त्रिलोचन जोशी ने खटीमा के राजीव नगर मेें जनेऊ संस्कार कार्यक्रम मे नशा मुक्ति अभियान चलाया।संयोजक ने यहां बसंत पंचमी के दिन श्रीमती लता बोहरा और शिक्षक सुन्दर सिंह बोहरा के सुपुत्र कुशाग्र बोहरा के जनेऊ मे पहुच कर कुशाग्र को नशीले पदार्थो से दूर रहने की दीक्षा प्रदान की। बटुक से नशा मुक्ति का संकल्प पत्र भरवाया। उन्होंने  बताया हर व्यक्ति को इस परिवार से प्रेरणा लेनी चाहिये और अपने पारिवारिक कार्यक्रमों मे बीड़ी,सिगरेट,गुटका,शराब को परोस कर आदर सत्कार नहीं करना चाहिये।

पारिवारिक कार्यों मे मादक पदार्थों के प्रदर्शन से छोटे छोटे बच्चों को भी आकर्षण मिलता है। अक्सर देखने मे आता है लोग मिथ्या दिखावा और ऊंची शान दिखाने के भ्रम मे घरों मे काकटेल पार्टी का आयोजन करते है जो समाज मे नशे की संस्कृति को बढ़ावा देते है।

नशे की संस्कृति युवा पीढ़ी को गुमराह कर रही है। अगर यही प्रवृत्ति रही तो सरकार, सेना और समाज के ऊंचे पदों के लिए शरीर और दिमाग से स्वस्थ व्यक्ति नहीं मिलेंगे।  सुन्दर सिंह बोहरा  ने अपने यहां किसी प्रकार के नशीले पदार्थों को नही परोसा जो काबिले तारीफ है।इस अवसर पर दलीप सिंह बोहरा,प्रकाश बोहरा,लीला परिहार,सरस्वती बोहरा,मनोज गुणवंत,प्रधानाचार्या अनुराधा दुबे,गया प्रसाद मौर्या,किशोर बिष्ट,जीवन सिंह,लक्ष्मण सिंह चम्याल,पान सिंह,रवि बगौटी,पल्लव जोशी,होशियार धामी,रमेश चन्द्र जोशी,दिनेश बगौटी, कवियित्री मंजू चम्याल सहित शिक्षा विभाग के बरिष्ठ अधिकारी और पारिवारिक जन मौजूद रहे।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

बजट पर चर्चा :विपक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गाली दी, केन्द्रीय मंत्री का बड़ा आरोप

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (25 जुलाई 2024) संसद के दोनों सदनों में …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-