Breaking News

काशीपुर में लोक निर्माण विभाग ने अतिक्रमण में आ रहे दो धार्मिक स्थल हटाये, सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर की गई कार्रवाई

काशीपुर । सर्वोच्च न्यायालय के आदेशों के मुताबिक आज लोक निर्माण विभाग ने प्रशासन और पुलिस की मौजूदगी में यहां शुगर फैक्ट्री के पास सुभाषनगर तथा खड़गपुर देवीपुरा मार्ग पर चिन्हित अतिक्रमण की जद में आये दो धार्मिक स्थलों को हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी।

आज सुबह सुभाषनगर शुगर फैक्ट्री के नजदीक स्थित शनि मंदिर और एक मजार को हटाने लोनिवि तथा प्रशासन के लोग मौके पर पहुंचे। जहाँ उन्होंने पहले सड़क पर बनी एक मजार को जेसीबी से हटा दिया। बाद में सुभाषनगर के सामने सड़क किनारे बने शनि मंदिर को हटाने पहुंचे जहाँ स्थानीय लोगों ने खुद मंदिर को हटाने की पहल शुरू कर दी। 

हटाई गई मजार

स्थानीय निवासी अमित गुप्ता ने बताया कि यह मंदिर विगत तीस वर्ष पूर्व स्थापित किया गया था। आज सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर लोनिवि अधिकारी इसे ध्वस्त करन आआये थे। लेकिन हम लोगों ने स्वयं ही मंदिर को स्थानांतरित करने के लिए ध्वस्तीकरण शुरू कर दिया है। वहीं स्थानीय लोगों की मांग है कि मंदिर के लिए उन्हें जगह उपलब्ध करायी जाये। 

लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता अरूण कुमार ने बताया कि सर्वोच्च न्यायालय के आदेशों के अनुपालन में अतिक्रमण हटाने के लिए कई नोटिस दिये जा चुके हैं। लेकिन मजार और मंदिर नहीं हटाये गये। अतः आज विभाग के अधिकारियों ने प्रशासन व पुलिस की मौजूदगी में अतिक्रमण हटवा दिये।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

सुलग रहा उत्तराखंड, आग की रोकथाम के लिए झाप पर निर्भर वन विभाग, जिम्मेदारी तय नहीं

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (25 अप्रैल, 2024) उत्तराखंड की खूबसूरत वादियां इन …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-