Breaking News

उत्तराखंड: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का फेसबुक पर खुलासा, कांग्रेस नेताओं पर तेजाब मिली स्याही से हो सकता है हमला

@शब्द दूत ब्यूरो (03 सितंबर, 2021)

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने एक बार फिर सनसनीखेज खुलासा किया है। इस बार उन्होंने आशंका जताई है कि कांग्रेस नेताओं की राजनीतिक यात्राओं के दौरान उनपर तेजाब मिली स्याही फेंकी जा सकती है। उन्होंने कहा कि इस सूचना से जुड़ी जानकारियां सरकारी एजेंसियों को दे दी हैं। इससे पूर्व हरीश रावत इशारों ही इशारों में एक पूर्व नौकरशाह पर उत्तराखंड में अवैध उगाही का आरोप लगा चुके हैं।

फेसबुक के अपने ऑफिशियल पेज पर पोस्ट के जरिए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सूत्रों से मिली जानकारी को साझा किया है। हरीश रावत के अनुसार उन्हें दो सूत्रों से ऐसी जानकारी मिली है कि छात्रों को उकसा कर या कुछ लोगों को मोटिवेट कर कांग्रेस नेताओं पर तेजाब मिली स्याही फेंकी जा सकती है। किसी खास नेता को भी टारगेट किया जा सकता है।

अपनी फेसबुक पोस्ट में हरीश रावत ने लिखा है कि राजनीति में प्रतिद्वंदिता वैचारिक, स्वस्थ और कर्मवादी हो न कि किसी को उकसाने या मोटिवेट कर कलंकित काम कराने वाली। हरदा ने इस पोस्ट में आगे लिखा कि यह राजनीतिक दल कौन हो सकता है इसका सहज अनुमान लगाया जा सकता है। यह भी कि उत्तराखंड की राजनीति में यदि ऐसा कोई प्रयास होता है तो यह दुखद और निंदनीय अध्याय होगा।

पोस्ट में हरीश रावत ने इस सूचना के निर्मूल साबित होने की बात भी लिखी है। उन्होनें आशा व्यक्त की कि यह केवल आशंका मात्र हो। उन्होने भगवती मां पूर्णागिरी से ऐसा नहीं होने की प्रार्थना भी की है।

बता दें कि आज से ही उत्तराखंड में कांग्रेस की ‘परिवर्तन यात्रा’ शुरू हो चुकी है। ऐसे में हरीश रावत के इस खुलासे ने उत्तराखंड की सियासत में उबाल पैदा कर दिया है। हालांकि, सत्तारूढ़ दल भाजपा की ओर से इस विषय पर कोई टिप्पणी नहीं की गई है। लेकिन आशंका की जानकारी मिलने के बाद सरकारी एजेंसियां चौकन्नी जरूर हो गई हैं।

   

Check Also

स्लेट से टैबलेट तक का सफर@राकेश अचल

🔊 Listen to this रविवार यानि छुट्टी का दिन।आज के दिन हम न सियासत की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *