Breaking News

उत्तराखंड: कल कोई बड़ा एलान कर सकते हैं अरविंद केजरीवाल, ट्वीट कर दी जानकारी

@शब्द दूत ब्यूरो (16 अगस्त, 2021)

दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी भी अगले साल उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव में मिशन 2022 के तहत किस्मत आजमाएगी। इसको लेकर अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर आम आदमी पार्टी ने अभी से रणनीति भी बनानी शुरू कर दी है। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में अभी सात महीने से अधिक का समय बाकी है, लेकिन चुनाव को लेकर अभी से सरगर्मियां तेज हो गई हैं। अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर आम आदमी पार्टी ने अभी से राज्य के लिए रणनीति भी बनानी शुरू कर दी है।

इसी कड़ी में मंगलवार को अरविंद केजरीवाल उत्तराखंड जा रहे हैं। इस दौरान वह कोई बड़ा एलान कर सकते हैं। इस बाबत दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट के जरिये जानकारी भी दी है। इसमें लिखा है- ‘कल उत्तराखंड जा रहा हूं। आम आदमी पार्टी कल एक बेहद महत्वपूर्ण घोषणा करने जा रही है। उत्तराखंड की प्रगति और विकास के लिए ये घोषणा एक मील का पत्थर साबित होगी।’

बता दें कि आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर संगठन के विस्तार को लेकर 10 विधानसभाओं के लिए प्रभारियों की लिस्ट भी तैयार कर ली है। इसका एलान कभी भी हो सकता है। आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया के मुताबिक, यूपी की दस विधानसभाओं के लिए विधानसभा प्रभारी नियुक्त किए गए हैं, ताकि संगठन और पार्टी की आगामी रणनीतियों पर बेहतर काम हो सके। उत्तराखंड में इसी तर्ज पर तैयारी की जा रही है।

गढ़वाल की चार और कुमांऊ की छह विधानसभाओं में प्रभारी बनाए गए हैं। गढ़वाल की चार विधानसभाओं में केदारनाथ से सुमंत तिवारी, चौबट्टा खाल से दिगमोहन नेगी, पौडी से मनोहर लाल पहाडी, भेल रानीपुर हरिद्वार से प्रशांत राय शामिल हैं जबकि कुमाऊं की छह विधानसभाओं में बागेश्वर से बसंत कुंमार, अल्मोडा से अमित जोशी, रामनगर से शिशुपाल रावत, काशीपुर से दीपक बाली, खटीमा से एसएस कलेर, और सितारगंज से अजय जयसवाल को विधानसभा प्रभारी बनाया गया है।

   

Check Also

आज का पंचाग :कैसा रहेगा आपका आज का दिन, जानिये अपना राशिफल, बता रहे हैं आचार्य धीरज याज्ञिक

🔊 Listen to this *आज का पंचांग एवं राशिफल* *०१ फरवरी २०२३* सम्वत् -२०७९ सम्वत्सर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *