Breaking News

स्वतंत्रता दिवस पर सीएम धामी की बड़ी घोषणाएं, पौड़ी और अल्मोड़ा को रेल लाइन से जोड़ने का प्रयास, 10 वीं 12 वीं के विद्यार्थियों को मुफ्त टैबलेट, देखिए वीडियो

वीडियो सूचना विभाग के सौजन्य से

@शब्द दूत ब्यूरो (15 अगस्त 2021)

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने रेसकोर्स रोड स्थित पुलिस लाइन में झंडारोहण किया। इस दौरान उन्होंने प्रदेश वासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकारें एक दूसरे के सहयोग से प्रदेश को विकास के पथ पर ले जा रही हैं। राज्य सरकार महिला सशक्तिकरण, युवा रोजगार, पूर्व सैनिक, ग्रामीण क्षेत्र के लोगों के उत्थान के साथ गरीबों के लिए विभिन्न योजनाएं चला रही है। इसके अलावा केंद्र के सहयोग से आलवेदर सड़क, नमामि गंगे, दिल्ली-देहरादून हाइवे, टिहरी और देहरादून को टनल से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस अवसर पर कई बड़ी घोषणाएं भी की।

जिनमें दिवंगत पर्यावरणविद सुंदर लाल बहुगुणा के नाम पर सुंदर लाल बहुगुणा प्रकृति संरक्षण पुरस्कार, प्रदेश में जनसंख्या नियंत्रण के लिए उच्च स्तरीय समिति का गठन कर प्रभावी कानून लाएगी सरकार, प्रदेश में राज्य भाषा एवं संस्कृति अकादमी की होगी स्थापना, प्रदेश में पलायन रोकने के लिए हिम प्रहरी योजना शुरू होगी, पौड़ी और अल्मोड़ा को रेल लाइन से जोड़ने की संभावना तलाशी जाएगी। इस मसले पर मुख्यमंत्री जल्द ही प्रधानमंत्री से मिलेंगे, स्पोर्ट्स कॉलेज रायपुर को शारीरिक शिक्षा का विश्वविद्यालय बनाने की योजना, 25 हजार लोगों के लिए मकान बनाने की व्यवस्था करने की योजना प्रमुख हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री सराहनीय सेवा से पुलिस उपाधीक्षक पिथौरागढ़ राजेंद्र सिंह रौतेला, 40 वीं वाहिनी पीएसी के भगवती प्रसाद पंत, विशिष्ट कार्य के लिए पुलिस उपाधीक्षक साइबर थाना देहरादून अंकुश मिश्रा और एसटीएफ के एसआई उमेश कुमार को पुरस्कृत किया। इसके अलावा खेलों में बेहतर प्रदर्शन के लिए हॉकी खिलाड़ी वंदना कटारिया, अनिरुद्ध थापा, निवेदिता और खेल प्रशिक्षक के रूप में अनूप बिष्ट को पुरस्कृत किया। वंदना के कार्यक्रम स्थल पर मौजूद ना होने पर उनका पुरस्कार उनके भाई सौरभ कटारिया को दिया गया।

   

Check Also

स्लेट से टैबलेट तक का सफर@राकेश अचल

🔊 Listen to this रविवार यानि छुट्टी का दिन।आज के दिन हम न सियासत की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *