Breaking News

बड़ी खबर :भाजपा ने मेयर को कारण बताओ नोटिस जारी किया

@शब्द दूत ब्यूरो (01 सितंबर, 2021)

ऋषिकेश की मेयर को पार्टी के आंतरिक मामलों को मीडिया में उछालना भारी पड़ गया। भाजपा ने उनके इस कृत्य को स्पष्ट तौर पर अनुशासनहीनता माना है। साथ ही उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है। जिसका उन्हें एक हफ्ते में जवाब देना है।

गौरतलब है कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के निर्देश पर महामंत्री कुलदीप कुमार के हस्ताक्षर से मेयर ऋषिकेश अनीता ममगाईं को कारण बताओ नोटिस जारी हुआ है। जिसमें अनुशासनहीता के मामलों का स्पष्ट उल्लेख किया गया है।

पत्र में मेयर और पार्षदों के बीच विवाद के अलावा मंडल टीम व अध्यक्ष से समन्वय से जुड़ी बातों को मीडिया के जरिए सार्वजनिक किए जाना दर्शाया गया है। जिसे पार्टी ने धारा 25 (घ) के मुताबिक अनुशासनहीनता करार दिया है। बताया कि इससे न सिर्फ पार्टी की छवि धूमिल हुई है बल्कि इससे पार्टी की साख को भी क्षति पहुंची है।

मेयर से कारण बताओ नोटिस का एक सप्ताह में जवाब मांगा गया है। जवाब न देने की स्थिति में मेयर पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है।

उधर, नोटिस के वायरल होने के बाद ऋषिकेश में मेयर और पार्टी के बीच के संबंधों को लेकर चर्चाएं जोरों पर हैं। हर कोई नोटिस दर्शाए गए विषयों के अलावा अन्य कारणों को खंगालने में लगा है।

   

Check Also

अपनी -अपनी यात्राओं के नतीजे@किसको क्या मिला, एक विश्लेषण वरिष्ठ पत्रकार राकेश अचल की कलम से

🔊 Listen to this राहुल गांधी की 3250 किमी की यात्रा का समापन होने के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *