Breaking News

काशीपुर:गोविन्द बल्लभ पन्त इण्टर कालेज में प्रबंधन ने किया प्रधानाचार्य को कार्यमुक्त, लगाये अनियमितता के आरोप, देखिए वीडियो

@शब्द दूत ब्यूरो (01 फरवरी 2023)

काशीपुर । शहर की प्रतिष्ठित शिक्षा संस्था पं0 गोविन्द बल्लभ पंत स्मारक इण्टर काॅलेज में प्रबंधन और प्रधानाचार्य के बीच चल रहे विवाद को लेकर  प्रबंधक डाॅ. एस.के. शर्मा ने एक पत्रकार वार्ता बुलाई।

वार्ता के दौरान उन्होंने  प्रधानाचार्य अजय शंकर कौशिक पर विद्यालय प्रबंधन समिति को गुमराह करने एवं शिक्षक-अभिभावक समिति के नाम पर घोटाले के आरोप लगाते हुए बताया कि उन्हें शिकायत मिली थी कि पूर्व प्रधानाचार्य द्वारा जिन शिक्षकों की नियुक्ति विद्यालय में की जा रही है, उसके लिए शिक्षा समिति की संस्तुति नहीं ली जा रही है। इस संदर्भ में जब यह बात पूर्व प्रधानाचार्य अजय शंकर कौशिक से पूछी गयी तो उन्होंने कहा कि इसके लिए एक अलग ही विधान होता है, जिसके अन्तर्गत शिक्षक-अभिभावक समिति द्वारा अध्यापक की नियुक्ति की जाती है, इससे विद्यालय प्रबंधन समिति का कोई-लेना देना नहीं है, आप हमारे अधिकार क्षेत्र में हस्तक्षेप नहीं करेंगे।

जब विद्यालय प्रबंधक द्वारा इस पर जोर देकर पूछा गया तो उन्होंने अपने बड़े अधिकारी से शिकायत करने की चेतावनी तक दे डाली। प्रबंधक  एस.के. शर्मा ने बताया कि जब मामले की तहकीकात की गयी तो उन्हें ज्ञात हुआ कि शिक्षक अभिभावक समिति में जिस अध्यक्ष की नियुक्ति की गयी है,वह केवल ‘डमी’ के रूप में कार्य कर रहा है। इस समिति के अध्यक्ष को पूर्व प्रधानाचार्य अथवा चैक पर साइन कराने वाले व्यक्ति के अतिरिक्त शिक्षक-अभिभावक संघ द्वारा नियुक्त कोई शिक्षक नहीं जानता। शिक्षक-अभिभावक समिति के अध्यक्ष को आज तक विद्यालय की किसी भी बोर्ड मीटिंग में नहीं देखा गया। उन्होंने कहा कि शिक्षकों की नियुक्ति में जो प्रक्रिया अपनायी जाती है, उससे भी विद्यालय प्रबंधन समिति को बिल्कुल अनभिज्ञ रखा गया है। तथा विद्यालय का सारा हिसाब-किताब जो पूर्व प्रधानाचार्य अजय शंकर कौशिक देख रहे हैं, में भारी अनियमितता का उन्होंने संदेह जताया ।प्रबंधक श्री एस.के. शर्मा ने कहा कि विद्यालय की जिम्मेदारी प्रबंधन समिति की है, अगर किसी भी प्रकार की कोई अनियमितता एवं अनहोनी होती है तो इसके लिए कौन जवाबदेह होगा?

उधर इस मामले में  प्रबंधन ने एक पत्र जारी कर प्रधानाचार्य अजय शंकर कौशिक को कार्यमुक्त कर दिया है।

Check Also

उत्तर पुस्तिकाओं में मिल रहे 500 और 2000 के नोट और लिखा है गुरुजी, ये मिठाई के पैसे हैं!

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (26 मार्च, 2023) गुरुजी… ज्यादा नहीं लिखा, भविष्य …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *