Breaking News

दर्दनाक हादसा :तीन सगी बहनों समेत सात लड़कियों की तालाब में डूबकर मौत

@नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (19 सितंबर 2021)

एक दर्दनाक हादसे में तीन सगी बहनों समेत सात लड़कियों की तालाब में डूबने से मौत हो गई । इस ह्रदयविदारक घटना के बाद गांव में कोहराम मच गया है। झारखंड के मुख्यमंत्री ने घटना पर दुख जताया है। 

झारखंड में एक आदिवासी पर्व कर्मा पूजन  मनाया जाता है। कर्मा पूजा के बाद डाली विसर्जन की परंपरा है। इसी रस्म को पूरा करने 10 आदिवासी लड़कियां  करमा पूजा के बाद डाली विसर्जन को गई थी। इसी दौरान 10 लड़कियों में से 7 लड़कियों की तालाब में डूबने से मौत हो गई। मृतक लड़कियों के नाम हैं रेखा कुमारी उम्र 18 वर्ष, रीना कुमारी उम्र 16 वर्ष
लक्ष्मी कुमारी उम्र 12 वर्ष (तीनों के पिता अकलू गंझू)
, सुषमा कुमारी उम्र 12 वर्ष, पिता चरण गंझू, पिंकी कुमारी उम्र 18 वर्ष, पिता जगन गंझू, सुनीता कुमारी उम्र 20 वर्ष, पिता स्वर्गीय फीफा गंझू, बसन्ती कुमारी उम्र 12 वर्ष, पिता लालदेव गंझू है।
 

उपायुक्त अबु इमरान की ओर से बताया गया कि इस घटना में एक परिवार की 10 लड़कियां एक टोली में एक साथ गई थी जिनमें से 7 लड़कियां तालाब में डूब गई यह सब एक ही परिवार की बताई जा रही है। इस त्यौहार में गणेश विसर्जन की तरह ही डाली विसर्जन किया जाता है तथा लड़कियां ही इस डाली का विसर्जन करती है ज्यादा पानी में उतरने के कारण लड़कियां डूब गई तथा तीन लड़कियों की किसी तरह से जान बच गई

प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन एवं पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने इस घटना पर शोक जताया है। राहत बचाव के बाद इस पूरे घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए गए हैं। लड़कियों के डूब कर मर जाने से पूरे क्षेत्र में शोक की लहर है। हादसे के बाद बुकरू में कोहराम मच गया। जो जहां था वहीं से तालाब की ओर भागा। घटनास्थल पर ग्रामीणों के विलाप से माहौल अत्यंत गमगीन हो गया। 

Check Also

ब्रेकिंग :62 वर्षीय बीडीसी सदस्य का शव लहूलुहान हालत में मिला, सिर पर वार कर की गई हत्या, पुलिस मौके पर

🔊 Listen to this हत्या को लेकर वहाँ सनसनी फैल गई है। @शब्द दूत ब्यूरो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *