Breaking News

बिग ब्रेकिंग : उत्तराखंड के धारचूला में बादल फटने से भारी तबाही, दस लोग मलबे में दफन

@शब्द दूत ब्यूरो (30 अगस्त, 2021)

पिथौरागढ़ के धारचूला के जुम्मा में भूस्खलन होने से छह घर जमींदोज हो गए हैं। दस लोग मलबे में दफन बताए जा रहे हैं। नेपाल में बादल फटने से आई आपदा से आंतरिक मार्ग के साथ धारचूला तपोवन में एनएचपीसी के दो आवासीय परिसर काली नदी में समा गए हैं।

फंसे लोगों को निकालने के लिए राहत बचाव कार्य चल रहा है। प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक रविवार को जुम्मा में भूस्खलन हो गया। इससे छह घर ध्वस्त हो गए। घटना में दस लोगों के लापता होने की आंशका जताई जा रही है।

सूचना मिलने के बाद बचाव और राहत दल घटनास्थल को रवाना हो गया है। लेकिन आंतरिक मार्ग ध्वस्त होने से रेस्क्यू टीम के लिए गांव तक पहुंचना मुश्किल हो गया। घटना के कई घंटों बाद तक प्रशासन की टीम घटनास्थल तक नहीं पहुंच सकी।

वहीं नेपाल में बादल फटने के बाद काली नदी ने विकराल रूप धारण कर लिया है। खतरे को देखते हुए प्रशासन ने तट पर बसे लोगों को घर छोड़ सुरक्षित स्थान पर जाने को कहा है। जगह-जगह क्षेत्र में मलबा का ढेर लग गया है।

मौसम विभाग ने उत्तराखंड के चार जिलों में रविवार को कहीं कहीं भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। नैनीताल, चम्पावत, बागेश्वर व पिथौरागढ़ जिलों में कहीं कहीं तीव्र बौछार व तेज बारिश की संभावना है।

कुमाऊं के साथ ही गढ़वाल मंडल के कुछ जिलों में भी कहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश व गर्जना के साथ बौछार पड़ सकती है। 30 को नैनीताल, पिथौरागढ़ जिलों में कहीं कहीं तीव्र बौछार के साथ भारी बारिश का येलो अलर्ट है।

   

Check Also

स्लेट से टैबलेट तक का सफर@राकेश अचल

🔊 Listen to this रविवार यानि छुट्टी का दिन।आज के दिन हम न सियासत की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *