Breaking News

कोरोना का कहर: अब सेना अस्पताल में भी इलाज करा सकेंगे आम आदमी

@शब्द दूत ब्यूरो

कोरोनावायरस की दूसरी लहर के बीच कोविड मरीजों की बेतहाशा संख्या बढ़ी है। इसे देखते हुए रक्षा मंत्रालय का बड़ा फैसला आया है। मंत्रालय ने कहा है कि अब मिलिट्री अस्पताल में आम आदमी भी अपना इलाज करा सकेंगे। देश भर में सेना के 67 अस्पताल हैं।

रक्षा मंत्री ने सेना के तीनों प्रमुखों और रक्षा सचिव के साथ बैठक के बाद यह निर्देश सेना के सारे अस्पतालों को जारी कर दिया गया है। इसमें जिला प्रशासन या कोविड के नोडल अधिकारी के जरिए कोविड के मरीजों का इलाज होगा।

मंत्रालय की ओर से जारी एक आदेश में कहा गया है कि देश में कोविड के बढ़ते मामलों के बीच, यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि देशभर में कैंटोन्मेंट बोर्ड की ओर से मैनेज किए जाने वाले अस्पतालों में सभी मरीजों, (चाहे वो कैंट के निवासी हों या नहीं) को जरूरी चिकित्सकीय सहायता दी जाए।

इसके पहले रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने भी अपने एक अस्पताल को कोविड-19 मरीजों के लिए फिर से खोलने का ऐलान किया था। डीआरडीओ का दिल्ली एयरपोर्ट के पास स्थित एक अस्पताल है, जिसे दोबारा से खोला गया है। पिछले साल भी यहां मरीजों का इलाज हुआ था, लेकिन बाद में मामले घटने के साथ इसे बंद कर दिया गया था।

SHABDDOOT.COM को आर्थिक सहयोग के लिए स्कैन करें ये कोड

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

हरियाणा से ग्राउंड रिपोर्ट: किसानों के खिलाफ व्यापारी वर्ग ने खोला मोर्चा, आंदोलन से करोड़ों का नुक़सान, चुनाव आयोग व चीफ़ जस्टिस को लिखा पत्र, देखिए वीडियो व्यापारी बता रहे अपनी पीड़ा

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (27 अप्रैल 2024) अंबाला। हरियाणा में चल रहे …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-