Breaking News

बड़ी खबर :महाराष्ट्र व झारखंड विधानसभा के साथ यूपी की रिक्त सीटों पर भी उपचुनाव की तारीखों का चुनाव आयोग ने किया ऐलान, 23 नवंबर को आएंगे नतीजे, जानिए पूरा कार्यक्रम

@शब्द दूत ब्यूरो (15 अक्टूबर 2024)

नयी दिल्ली। चुनाव आयोग ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है।

महाराष्ट्र में एक चरण तो झारखंड में दो चरण में चुनाव होंगे। महाराष्ट्र में 20 नवंबर को वोटिंग होगी और 23 नवंबर को नतीजे आएंगे। वहीं, झारखंड में पहले चरण की वोटिंग 13 नवंबर तो दूसरे चरण का मतदान 20 नवंबर को होगा। महाराष्ट्र के साथ ही झारखंड चुनाव के नतीजे भी 23 नवंबर को आएंगे। यूपी में 9 सीटों पर 13 नवंबर को उपचुनाव होगा। उत्तर प्रदेश की जिन सीटों पर उपचुनाव होने हैं, उनमें मैनपुरी की करहल, कानपुर की सीसामऊ, प्रयागराज की फूलपुर, अंबेडकरनगर की कटेहरी, मिर्जापुर की मझवां, अयोध्या की मिल्कीपुर, गाजियाबाद सदर, अलीगढ़ की खैर, मुजफ्फरनगर की मीरापुर और मुरादाबाद की कुंदरकी सीट शामिल हैं।

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरा चुनावी कार्यक्रम बताया। महाराष्ट्र और झारखंड के साथ ही कुछ सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का भी ऐलान हुआ। महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 26 नवंबर को समाप्त हो रहा है, जबकि झारखंड विधानसभा का कार्यकाल अगले साल पांच जनवरी को समाप्त होने वाला है। चुनाव आयोग की पीसी के साथ ही महाराष्ट्र और झारखंड में आदर्श आचार संहिता लागू हो हो गया।

Check Also

राजस्थान :शिक्षा मंत्री की विवादित टिप्पणी, शरीर दिखाने वाले कपड़े पहन कर स्कूल में आती हैं शिक्षिकाएं, बच्चों पर कुप्रभाव पड़ता है, देखिए वीडियो में और क्या बोले?

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (16 अक्टूबर 2024) नृसिंहपुरी (राजस्थान)। एक कार्यक्रम में …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-