Breaking News

दुखद समाचार: बाबा केदार के अनन्य भक्त मधुर कंठ के धनी युवा मृतुन्जय हिरेमठ अब नही रहे !

@शब्द दूत ब्यूरो (20 अप्रैल 2024)

रुद्रप्रयाग: श्री केदार बाबा के परम् भक्त,एंव वेदपाठी महान ज्ञानी मधुर कंठ से देश विदेश में बाबा केदारनाथ की आरती,मंत्रो गीतों से अपनी पहचान बना चुके युवा परम् शैव श्री मृत्युंजय हिरेमठ का 31 वर्ष की आयु में कल देर शाम अपने घर आकस्मिक मृत्यु की खबर ने पूरे केदार घाटी से लेकर प्रदेश में लोगों को बड़ा आघात लगा हैँ.साथ ही पूरे क्षेत्र में शौक का माहौल बना हैँ.

आपको बता दें कि सेवानिवृत्त पुजारी १०८ श्री गुरु लिंग जी महाराज के चार पुत्रों में सबसे छोटे पुत्र थे। वें केदारनाथ,ओंकारेश्वर मन्दिर ऊखीमठ में वेदपाठी के पद पर कार्यरत थे‌ हर सुबह और संध्याकाल में मन्दिर से माइक की मधुर आवाज से भक्तों को भावविभोर करने वाली आवाज अब सदा के लिए थम गई है। केदारनाथ धाम में वेदपाठी के पद पर रहते हुए जिस तरह से युवा मृत्युंजय हिरेमठ जी मंत्रो का उच्चारण करते थे उन्हें कभी नहीँ भुलाया जायेगा.

वही बद्री-केदारनाथ मन्दिर समिति के कार्यधिकारी आर सी तिवारी ने बताया कि युवा वेदपाठी मृत्युंजय हिरेमठ के अचानक हम सबके बीच से चला जाना हम सभी के लिए बड़ी छति हुई हैँ,उन्होंने बताया कि कल लोकसभा चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के बाद वें घर लोटे,घर पर ही अचानक उन्हें हृदय घात होने से उनकी अकाल मौत हो गईं.

आज शैव परम्परा के अनुसार उनको मन्दिर समिति के अधिकारीयों कर्मचारियों,तीर्थ पुरोहितों,क्षेत्रीय जनता की मौजूदगी में ऊखीमठ में इस महान धार्मिक ज्ञानी को नम आँखो से समाधि दीं जायेगी.

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

उत्तराखंड से बड़ी खबर :देश के मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार के हेलीकॉप्टर की करानी पड़ी इमर्जेंसी लैंडिंग, पायलट की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (16 अक्टूबर 2024) पिथौरागढ़। देश के मुख्य चुनाव …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-