Breaking News

सपा के पूर्व सांसद शफीकुर रहमान बर्क के पोते ने की लोकसभा टिकट की मांग, कहा- संभालूंगा का दादा की विरासत

@शब्द दूत ब्यूरो (01 मार्च 2024)

2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहें हैं. लोकसभा चुनाव देखते हुए सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव कई सूची भी जारी कर चुके हैं. लेकिन बची हुई लोकसभा सीटों पर कई प्रत्याशी अपना दावा ठोक रहे हैं. इसी क्रम में संभल से पूर्व सांसद रहें, मरहूम शफीकुर रहमान बर्क़ के पोते जियाउर्रहमान बर्क ने भी अपनी दावेदारी पेश की है. बर्क के पोते जियाउर्रहमान बर्क समाजवादी पार्टी के विधायक हैं. जियाउर्रहमान समाजवादी पार्टी से इस समय उत्तर प्रदेश की गंजमुरादाबाद जिले की कुंदरकी विधानसभा सीट से विधायक हैं.

2019 के लोकसभा चुनाव में शफीकुर रहमान बर्क ने संभल से सपा के टिकट पर जीत हासिल की थी. चौधरी चरण सिंह के साथ अपनी राजनतिक पारी शुरू करने वालें शफीकुर रहमान बर्क ने 27 फरवरी को 94 साल की उम्र में अंतिम सांस ली. 3 फरवरी को अचानक उनकी तबियत बिगड़ गयी और वो बीमार पड़ गयें. इसी बीमारी के चलते शफीकुर रहमान बर्क का निधन हो गया.

सपा सुप्रीमों से करेंगे मुलाकात

दादा की विरासत को आगे बढाने के लिए अब उनका पोता संभल से ही अपनी दावेदारी पेश कर रहा है. उनका कहना है कि वो सपा के मुखिया अखिलेश यादव से जल्द मुलाकात करेंगे. साथ ही उन्होंने कहा लोगो की भावनाओ के बारे में सपा सुप्रीमो को बताएंगे और संभल से लोकसभा का टिकट मांगेंगे.

कई और विधायक भी ठोक रहें दावेदारी

समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के साथ गठबंधन कर चुकी है. इंडिया गठबंधन में दोनों पार्टियां मिलकर उत्तर प्रदेश में लोकसभा का चुनाव लड़ेंगी. सीट बटवारे के फार्मूले के मुताबिक कांग्रेस के खाते में 17 लोकसभा की सीटें आयीं हैं. सपा ने लोकसभा प्रत्याशियों की कई लिस्ट जारी कर चुकी है. पहली लिस्ट में संभल लोकसभा से शफीकुर रहमान बर्क का नाम भी आया था. लेकिन उनके निधन के बाद उनके पोते ने उसी लोकसभा से चुनावी मैदान में कूदने का ऐलान कर दिया है. हालांकि दूसरी तरफ सपा के और विधायकों ने भी दावेदारी शुरू कर दी है.

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

बजट का हलुवा और हलुए का बजट@राकेश अचल

🔊 Listen to this भारत अनोखा देश है। यहां सब कुछ अनोखा होता है ,जो …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-