Breaking News

उत्तराखंड: ज्योतिरादित्य सिंधिया की घोषणा के बावजूद एक साल में एम्स ऋषिकेश से नहीं शुरू हुई हेली एंबुलेंस सेवा

@शब्द दूत ब्यूरो (26 दिसंबर, 2023)

पूरे साल एम्स ऋषिकेश से हेली एंबुलेंस सेवा शुरू करने के लिए संभावित तिथियां घोषित की जाती रहीं, लेकिन सेवा शुरू नहीं हो पाई। इस तरह से हेली एंबुलेंस सेवा शुरू होने के इंतजार में साल 2023 पूरा बीत गया।

20 सितंबर 2022 को केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिल्ली में एक कार्यक्रम में एम्स ऋषिकेश से हेली एंबुलेंस के संचालन की घोषणा की थी। इसके लिए केंद्र और राज्य सरकार 50-50 फीसदी की साझेदारी में होनी है। इसमें अनुबंधित कंपनी एक महीने में 45 घायलों और मरीजों को निशुल्क हेली एंबुलेंस सेवा उपलब्ध कराएगी।

हेली एंबुलेंस उत्तराखंड और इससे लगे उत्तर प्रदेश के 100 किमी दायरे के क्षेत्रों में सेवा मुहैया कराएगी। हेली एंबुलेंस सेवा का सबसे अधिक फायदा पहाड़ी क्षेत्रों में आपदा, वाहन दुर्घटनाओं व चारधाम यात्रा के दौरान मिलेगा।

एम्स प्रशासन ने पहले गत अप्रैल से हेली एंबुलेंस सेवा शुरू होने की संभावना जताई थी। बाद में अक्तूबर से सेवा शुरू होने की बात कही गई थी। इस संबंध में बीते एक नवंबर को नागरिक उड्डयन मंत्रालय, राज्य सरकार व एम्स प्रशासन के बीच ऑनलाइन बैठक हुई थी, जिसमें हेली एंबुलेंस सेवा शुरू करने पर चर्चा की गई। तब एम्स प्रशासन ने नवंबर के अंत तक इस सेवा के शुरू करने की बात कही, लेकिन पूरा साल बीतने के बाद भी हेली एंबुलेस सेवा शुरू नहीं हो पाई है।

Check Also

बरेली में 23 हिंदू युवाओं का निकाह कराने की मौलाना तौकीर रजा ने की घोषणा, एस एस पी बोले बगैर अनुमति के नहीं होगा कार्यक्रम, जांच जारी, देखिए वीडियो

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (16 जुलाई 2024) बरेली। मौलाना तौकीर रजा खां …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-