Breaking News

बदरीनाथ धाम में जोरों पर हो रहा अवैध निर्माण, पिछले तीन साल में दो नक्शे हुए पास

@शब्द दूत ब्यूरो (12 नवंबर, 2023)

बदरीनाथ धाम में ज्यादातर व्यावसायिक निर्माण में होटल और लॉज ही बन रहे हैं। वर्तमान में यहां पर हर तरफ होटल और लॉज पर काम चल रहा है। होटल भी कई मंजिला बनाए जा रहे हैं, लेकिन हैरानी की बात यह है कि पिछले तीन साल से जिला विकास प्राधिकरण के पास व्यावसायिक नक्शे पास करने के लिए आवेदन ही नहीं आए।

बदरीनाथ धाम में अवैध निर्माण की जोरों पर हो रहा है। स्थिति यह है कि जिला विकास प्राधिकरण से पिछले तीन साल में करीब दो व्यावसायिक भवनों के नक्शे ही पास हुए हैं, जबकि यहां पर करीब 50 से अधिक व्यावसायिक निर्माण हो रहे हैं।

यहां तक कि प्राधिकरण के पास वर्तमान में बदरीनाथ धाम में व्यावसायिक भवनों के कोई भी नक्शे लंबित नहीं हैं। बदरीनाथ धाम में ज्यादातर व्यावसायिक निर्माण में होटल और लॉज ही बन रहे हैं। वर्तमान में यहां पर हर तरफ होटल और लॉज पर काम चल रहा है।

होटल भी कई मंजिला बनाए जा रहे हैं, लेकिन हैरानी की बात यह है कि पिछले तीन साल से जिला विकास प्राधिकरण के पास व्यावसायिक नक्शे पास करने के लिए आवेदन ही नहीं आए। विभाग से मिली जानकारी के अनुसार करीब तीन साल से बदरीनाथ धाम में एक या दो व्यावसायिक नक्शे ही पास हुए हैं, जबकि यहां निर्माण 50 से अधिक हो रहे हैं। वहीं वर्तमान में विभाग के पास नक्शा पास कराने संबंधी कोई भी आवेदन लंबित नहीं है।

बदरीनाथ धाम में निजी भूमि का उपयोग व्यवसायिक भूमि में करने के लिए जिला विकास प्राधिकरण के पास करीब 10 आवेदन आए हैं। अभी यह आवेदन लंबित हैं लेकिन नक्शा पास कराने के लिए में कोई आवेदन नहीं आया है।

Check Also

दुखद :जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ में घायल चार जवान शहीद, अस्पताल में उपचार के दौरान आज तड़के हुआ निधन

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (16 जुलाई 2024) एक दुखद खबर जम्मू-कश्मीर से …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-