Breaking News

सूतक काल में कोटद्वार से आनंद विहार के लिए दौड़ी नई ट्रेन, शीर्ष नेताओं ने जगह-जगह दिखाई हरी झंडी, भाजपा सांसद ने जताई रेलवे से नाराजगी

@शब्द दूत ब्यूरो (29 अक्तूबर, 2023)

कोटद्वार से दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल के लिए नई एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन शुरू हो गया है। राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी और उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधरी ने दिल्ली से हरी झंडी दिखाकर इस ट्रेन का वर्चुअल उद्घाटन किया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और हरिद्वार के सांसद रमेश पोखरियाल निशंक देहरादून से और कोटद्वार में विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी और गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। पहले दिन ट्रेन से 150 यात्री रवाना हुए।

राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने कहा कि दिल्ली के लिए नई ट्रेन की मांग गढ़वालवासियों की रही है। उनके साथ ही गढ़वाल सांसद, विधानसभा अध्यक्ष और सभी ने मिलकर इसके लिए प्रयास किए थे। उन्होंने नई ट्रेन के संचालन के लिए केंद्रीय रेल मंत्री का आभार जताया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि नई ट्रेन के संचालन से दिल्ली के लिए यात्रा सुगम और आसान होगी। उन्होंने नई ट्रेन का नाम पेशावर कांड के नायक वीर चंद्र सिंह गढ़वाली के नाम पर रखने और इसका संचालन जयपुर तक करने की मांग भी की।

उद्घाटन कार्यक्रम में गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने सूतक काल में उद्घाटन कराने पर नाराजगी व्यक्त की। कहा कि रेलवे के अधिकारियों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए था।

Check Also

दुखद :जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ में घायल चार जवान शहीद, अस्पताल में उपचार के दौरान आज तड़के हुआ निधन

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (16 जुलाई 2024) एक दुखद खबर जम्मू-कश्मीर से …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-