Breaking News

आज का पंचांग: कैसा रहेगा आपका आज का दिन, जानिये अपना राशिफल, बता रहे हैं आचार्य धीरज याज्ञिक

*आज का पंचांग एवं राशिफल*

आचार्य धीरज याज्ञिक

*०१ सितम्बर २०२३*

सम्वत् -२०८०
सम्वत्सर – नल (पिङ्गल)।
सूर्यगति – दक्षिणायन |
मास – भाद्रपद (भादौ)।
पक्ष – कृष्ण।
ऋतु – वर्षा।
दिन – शुक्रवार।
तिथि – द्वितीया रात्रि – ०३:०७ मि. तक उपरांत तृतीया।
नक्षत्र – पूर्वाभाद्रपद सायं – ०६:३६ मि. तक उपरांत उत्तराभाद्रपद।
योग – धृति सायं – ०५:२४ मि. तक उपरांत शूल।
पंचक – तीसरा दिन है।
भद्रा – नहीं है।
मृत्युबाण – नहीं है।
मूल – नहीं है।
चंद्र राशि – कुंभ दिन – ०१:०१ मि. तक उपरांत मीन।
सूर्य राशि – सिंह।
सूर्य नक्षत्र – पूर्वाफाल्गुनी।
दिशाशूल – पश्चिम में।
अभिजित मुहूर्त – नहीं है।
राहुकाल – दिन – १०:३१ मि. से १२:०१ मि. तक।
सूर्योदय – ०५:४८ मि.।
सूर्यास्त – ०६:२० मि.।
व्रत – अशून्य शयन,भीमचण्डी श्री विन्ध्याचली देवी जयंती ।
पर्व – भीमचण्डी श्री विन्ध्याचली देवी जयंती।

आज विशेष

भाद्रपद (भादौ) मास प्रारंभ,इस महीने में दधि (दही) नहीं सेवन करना चाहिए,चंद्रोदय व्यापिनी द्वितीया में अशून्यशयन व्रत,चंद्रोदय रात्रि – ०७:२९ मि. पर अर्घ्य प्रदान,भीमचण्डी श्री विन्ध्याचली देवी जयंती,कजली (कजरी) निमित्त रात्रि जागरण (रतजग्गा)।

कल विशेष

कज्जली (कजरी) बहन भाई का त्यौहार इसमें बहनें जौ बोये रहती हैं नागपंचमी के दिन और आज के दिन इसकी पूजा करके भाई के शिर पर रखकर आशिर्वाद देती हैं,गौ पूजा,विशालाक्षी यात्रा,तीजड़ी (सिन्धी),तीज व्रत (जैन),यायी जययोग रात्रि – ०१:०१ मि. तक,भद्रा मृत्युलोक की दिन – ०२:०४ मि. से रात्रि – ०१:०१ मि. तक।

राशिफल

मेष राशि – आज मन विचलित रहेगा।परन्तु धन लाभ का योग है।धर्मार्थ कार्यों में वृद्धि होगी।राजकीय कार्यों में सफलता मिलेगी।कारोबारियों को लाभ होगा।मित्र से मुलाकात हो सकती है।सुखद समाचार मिलेंगे।जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा।जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी।

वृष राशि – आज पराक्रम में वृद्धि होगी।परिजनों का साथ मिलेगा।धन अच्छे कार्यों में खर्च होगा।भूमि-वाहन में सुख मिलेगा।दूर-समीप की यात्रा हो सकती है।परिवार पर व्यय होगा।मान-प्रतिष्ठा बढेगी।दायित्व का निर्वाह होगा।राजकाज में सफलता मिलेगी।

मिथुन राशि – आज दिन ठीक रहेगा।कार्य में अनियमियता से परिवार से खिन्नता हो सकती है।धन का व्यय अधिक होगा परन्तु आंशिक लाभ मिलेगा।शिक्षा में प्रगति और निर्माण कार्य में बाधा आयेगी।

कर्क राशि – आज समस्याओं से कुछ राहत मिलेगी।कारोबार से लाभ मिलेगा।राजकाज के कार्य में अच्छा परिणाम आयेगा।साझेदारी में लाभ संभव है।शत्रु पर विजय प्राप्त होगी।कार्य में उत्साह बनेगा।मित्रों का साथ मिलेगा।व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होगा।

सिंह राशि – आज अकस्मात व्यय होगा।शत्रु पर विजय प्राप्त होगी।प्रतिष्ठा,यश,ख्याति प्राप्त होगी।समस्याओं का समाधान होगा। कुटुम्बजनों में प्रसन्नता रहेगी।मानसिक शांति मिलेगी।आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

कन्या राशि – आज दिन ठीक है।धन का लाभ होगा।किसी प्रियजन से मुलाकात होगी।पराक्रम प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।अफसरों से सम्बन्ध मधुर होंगे।नौकरी में उन्नति होगी।व्यापार में विस्तार संभव है।दाम्पत्य सुख की प्राप्ति होगी।

तुला राशि – आज कार्यक्षेत्र में प्रगति होगी।कोई शुभ समाचार मिलेगा।मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा।राजकाज में सफलता प्राप्त होगी।धन का लाभ होगा।कारोबार में विस्तार और लाभ होगा।संतान का सहयोग मिलेगा।धर्म कार्य सम्पन्न होंगे।पराक्रम में वृद्धि होगी।

वृश्चिक राशि – आज स्वास्थ्य में लाभ मिलेगा।अकस्मात व्यय होगा।दूर-समीप की यात्रा हो सकती है।पारिवारिक सुख मिलेगा।कारोबार में सहयोग मिलेगा।कठिनाइयां दूर होगी।पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी।

धनु राशि – आज दिन अच्छा है।धन लाभ होगा।परिवारिक सहयोग मिलेगा।शिक्षा का लाभ मिलेगा।व्यापार में लाभ होगा।शिक्षा के क्षेत्र में लाभ मिलेगा।उदर-विकार हो सकता है।भाग्यवश सुखद समाचार मिलेगा।

मकर राशि – आज कहीं से प्रसन्नता का समाचार मिलेगा।कार्य में उत्साह बनेगा।निर्माण कार्य में प्रगति होगी।पत्नी के स्वास्थ्य में कष्ट रहेगा।राजकाज में विलम्ब होगा।स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है।

कुम्भ राशि – आज दिन उत्तम है।दिनचर्या अच्छी रहेगी।मन प्रसन्न रहेगा।दूर-समीप की यात्रा हो सकती है।धन लाभ संभव है परन्तु व्यय अधिक होगा।कारोबार से आर्थिक में वृद्धि होगी।शिक्षा के क्षेत्र में लाभ मिलेगा।विरोधी सक्रिय रहेंगे।स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।

मीन राशि – आज संतान पक्ष से मन प्रसन्न रहेगा।कारोबार में धन लाभ होगा।व्यापार में विस्तार संभव है।मित्रों का भी सहयोग मिलेगा।नई योजनाएं बनेंगी।राजनीतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी।व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी।यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद रहेगी।

आचार्य धीरज द्विवेदी “याज्ञिक”
(ज्योतिष,वास्तु,धर्मशास्त्र एवं वैदिक अनूष्ठानों के विशेषज्ञ)
प्रयागराज
संपर्क सूत्र – 9956629515
8318757871

 

Check Also

चेन स्नैचर को पकड़ने के लिए पुलिस की लाइव मुठभेड़, लोहे के नुकीले एंगल्स को फांदकर दबोचा अपराधी को, देखिए लाइव वीडियो

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (06 सितंबर 2024) नौएडा। आपने आज तक फिल्मों …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-