Breaking News

कोरोना के चलते 4 अप्रैल तक फिर बंद हुए स्कूल-कॉलेज

@शब्द दूत ब्यूरो

हिमाचल प्रदेश की सरकार ने 4 अप्रैल, 2021 तक सभी स्कूलों और कॉलेजों सहित राज्य के सभी शैक्षणिक संस्थानों को  बंद करने का आदेश दिया है। बता दें, सरकार ने राज्य में कोविड-19 मामलों में वृद्धि के कारण स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने का फैसला किया है।

हालांकि हिमाचल प्रदेश में सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद कर दिया गया है, उच्च कक्षाओं के छात्र, जो आगामी महीनों में अंतिम परीक्षा के लिए होने के लिए तैयार हैं, उन्हें ऑफ़लाइन पाठ के लिए स्कूल जाने की अनुमति दी जाएगी।

राज्य में शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का निर्णय हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर द्वारा लिया गया था ताकि राज्य में कोविड-19 महामारी के प्रसार को धीमा किया जा सके और इस दौरान छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने आगे घोषणा की कि छात्रावास की सुविधा वाले स्कूल कार्यात्मक रह सकते हैं। यह भी घोषणा की गई कि मेडिकल और नर्सिंग कोर्सेज वाले कॉलेज और विश्वविद्यालय इस दौरान खुले रह सकते हैं।

उन्होंने कहा, “आवासीय सुविधाओं वाले स्कूलों को अपने छात्रावासों को बंद करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन उन्हें कोविड-19 एहतियाती नियमों का सख्ती से पालन करना होगा और एसओपीका पालन करना होगा।”

विज्ञापन 1
विज्ञापन 2
विज्ञापन 3
Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

राजस्थान :शिक्षा मंत्री की विवादित टिप्पणी, शरीर दिखाने वाले कपड़े पहन कर स्कूल में आती हैं शिक्षिकाएं, बच्चों पर कुप्रभाव पड़ता है, देखिए वीडियो में और क्या बोले?

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (16 अक्टूबर 2024) नृसिंहपुरी (राजस्थान)। एक कार्यक्रम में …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-