Breaking News

ब्रेकिंग : हाईकोर्ट ने शिक्षा मंत्री का निर्वाचन रद्द किया, भाजपा को बड़ा झटका

अहमदाबाद ।  गुजरात हाई कोर्ट ने कद्दावर भाजपा विधायक और राज्य के शिक्षा व कानून मंत्री भूपेन्द्र सिंह चूड़ासमा को आज बड़ा झटका देते हुए अहमदाबाद जिले की धोलका सीट पर पिछले चुनाव में मिली उनकी जीत को आज रद्द कर दिया। भाजपा के वरिष्ठ नेताओं में से एक और खासे रसूखदार माने जाने वाले चूड़ासमा ने 2017 में हुए चुनाव में कांग्रेस के अश्विन राठौड़ को मात्र 327 मतों के बेहद नजदीकी अंतर से हराया था।

निवार्चन अधिकारी धवल जानी ने इससे पहले 429 पोस्टल बैलेट को खारिज कर इन्हें मतगणना में शामिल नहीं किया था। अश्विन राठौड़ ने इसके बाद अदालत का दरवाजा खटखटाया था। उनका कहना था कि अगर पोस्टल बैलट की भी गिनती हुई होती तो परिणाम उनके पक्ष में जा सकता था।

न्यायमूर्ति परेश उपाध्याय की अदालत ने फरवरी में ही इस मामले की सुनवाई पूरी कर ली थी। उन्होंने आज यानी मंगलवार को अपना फैसला सुनाते हुए चूड़ासमा के निवार्चन को खारिज कर दिया। हालांकि, वह इस मामले में ऊपरी अदालत में अपील कर सकते हैं।

गौरतलब है कि इस चर्चित मामले की सुनवाई के दौरान मतगणना के सीसीटीवी फुटेज में चूड़ासमा के निजी सचिव को मतगणना केंद्र के अंदर मोबाइल फोन पर बात करते हुए देखा गया था। निवार्चन अधिकारी जानी को भी उनके बतार्व के लिए अदालत ने फटकार लगायी थी।

इस मामले को सुप्रीम कोर्ट में पहले ही चुनौती देने का प्रयास करने वाले चूड़ासमा को सितंबर में अदालत के समक्ष पेश होना पड़ा था और उन्होंने सुप्रीम कोर्ट जाने के अपने निर्णय के लिए अदालत में खेद भी जताया था। चूडासमा को गुजरात भाजपा का एक कद्दावर नेता माना जाता है। वह शिक्षा के अलावा कुछ अन्य विभागों के भी प्रभारी हैं

इससे पहले चुडासमा ने आधिकारिक लेटर हेड पर 29 जनवरी को रेप के दोषी आसाराम को पत्र लिखकर बधाई दी थी , उन्होंने आश्रम को १४ फरवरी के दिन वेलेंटाइन डे की जगह माता-पिता दिवस मनाने पर बधाई दे डाली थी। 

हाईकोर्ट के इस फैसले पर शिक्षा मंत्री  हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगे। इस संबंध में उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने बताया कि हम कानूनी तौर पर अपील करेंगे। साथ ही प्रदेश अध्यक्ष, मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय नेताओं से चर्चा की जाएगी।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

गुजरात: ड्रग केस में पूर्व IPS संजीव भट्ट दोषी करार, 28 साल पुराना है मामला

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (27 मार्च, 2024) गुजरात के चर्चित पूर्व IPS …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-