Breaking News

ब्रेकिंग :डीडी उत्तराखंड पर शैक्षिक प्रसारण 24 अप्रैल से, 9,10व12 वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए आधा घंटे का कार्यक्रम

देहरादून ।    दूरदर्शन उत्तराखंड 24 अप्रैल 2020 से दोपहर एक बजे से ढाई बजे तक तीन कक्षाओं के लिए “ज्ञानदीप” श्रृंखला के तहत आधा-आधा घंटे के तीन पाठ प्रतिदिन प्रसारित करेगा। डी डी उत्तराखंड, देहरादून के कार्यक्रम प्रमुख डा सुभाष चंद्र थलेड़ी ने बताया कि विद्यालयी शिक्षा विभाग , उत्तराखंड सरकार के बीच कोविड 19 के कारण लॉकडाउन को देखते हुए दूरदर्शन के माध्यम से शैक्षिक प्रसारण के लिए आज करारनामा (MoU) हस्ताक्षरित किया गय। 

इस करारनामे  को विद्यालयी शिक्षा विभाग की ओर से मुकुल सती,अपर परियोजना निदेशक, समग्र शिक्षा और दूरदर्शन उत्तराखंड की तरफ से नरेंद्र रावत, कार्यक्रम अधिशासी द्वारा हस्ताक्षरित किया गया।

डॉ थलेड़ी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि डीडी उत्तराखंड से 24 अप्रैल, 2020 से अपराह्न 1:00 बजे से अपराह्न 2:30 बजे तक कक्षा 9,10 एवं 12 के तीन विषयों के व्याख्यान से संबंधित तीन एपिसोड का प्रसारण प्रत्येक दिन किया जाएगा।

कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत प्रदेश स्तर पर समस्त शिक्षण संस्थान तक बंद होने की दशा में शैक्षणिक पठन पाठन को सुचारू रखने के लिए यह व्यवस्था की गई है। कक्षा 9, 10 एवं 12 के छात्र छात्राओं के शिक्षण को ध्यान में रखते हुए इस अवधि में कुछ विषयों यथा- भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान, गणित तथा अंग्रेजी से संबंधित व्याख्यान का प्रसारण किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के 9वी, 10वी और 12वीं कक्षा के विद्यार्थी इसका लाभ ले सकते हैं । सभी अभिभावकों से अनुरोध है कि वे दूरदर्शन देहरादून के माध्यम से प्रसारित हो रहे इस कार्यक्रम का अधिकतम लाभ उठाएं ।

विद्यार्थी गण प्रत्येक दिवस के व्याख्यान को डीडी उत्तराखंड के आधिकारिक यूट्यूब चैनल भी देख सकते हैं। इन सभी एपिसोड्स को यूट्यूब पर प्रत्येक दिन अपलोड किया जाएगा। 

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

तो कांग्रेस का हाथ छोड़ने के बाद अब दीपक बनाएंगे ‘तिवारी कांग्रेस’

🔊 Listen to this हल्द्वानी: कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता के पद से इस्तीफा देने के बाद …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-