Breaking News

ब्रेकिंग :उत्तराखंड को लेकर सोशल मीडिया पर इतना बड़ा झूठ मुख्यमंत्री समेत मंत्री और प्रशासन भी हो गये हैरान!

फेक फोटो जो वायरल हो रही है

देहरादून । उत्तराखंड के  बारे में आज सोशल मीडिया पर एक अफवाह तेजी से वायरल हुई। खुद सूबे के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत इन अफवाहों से हैरान रह गए। मुख्यमंत्री को इस अफवाह का ट्विटर पर आकर खंडन करना पड़ा।

दरअसल आज सोशल मीडिया पर उत्तराखंड के अनेक स्थानों पर जंगल में आग लगने की फोटो वायरल कर दी गई। यही नहीं फोटो के साथ कहा गया कि राज्य के जंगलों में लगी भीषण आग से 71 हेक्टेयर जमीन बरबाद हो गई है।

दावा तो यह भी किया जा रहा है  कि इस आग से दो लोगों की मौत हो गई है। आग से मवेशी की मौत हुई है।  सोशल मीडिया पर  पोस्ट की गई तस्वीरों में यह किया गया है कि पिछले चार दिनों से उत्तराखंड के जंगल आग में जल रहे हैं। लेकिन कोई इसकी सुध लेने वाला नहीं है। 

सीएम त्रिवेंद्र रावत का ट्वीट

जब यह बात सरकार और शासन के संज्ञान में आई तो सोशल मीडिया पर  ऐसी फेक न्यूज का खंडन शुरू हो गया।  मुुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र  सिंह रावत ने ट्वीट कर कहा कि कि 2016 में चिली और चीन के जंगलों में लगी आग के फोटो वायरल कर गुमराह किया जा रहा है।  वन मंत्री हरक सिंह भी मैदान में उतर गए। उन्होंने साफ किया कि सोशल मीडिया पर उत्तराखंड के नाम से जो जंगल की आग की फोटो-वीडियो वायरल हो रहे हैं, उनमें कुछ पुराने और कुछ विदेशों के हैं।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

तो कांग्रेस का हाथ छोड़ने के बाद अब दीपक बनाएंगे ‘तिवारी कांग्रेस’

🔊 Listen to this हल्द्वानी: कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता के पद से इस्तीफा देने के बाद …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-