Breaking News

बद्रीनाथ हाइवे पर बस पर गिरा बोल्डर, 5 यात्रियों की मौत

बोल्डर गिरने से बुरी तरह पिचकी बस

लामबगड़।उत्तराखंड में आज का दिन दुर्घटनाओं का निकला। एक ओर स्कूल के बच्चों को ले जा रही वैन खाई में गिरी तो दूसरी दर्दनाक दुर्घटना बद्रीनाथ हाइवे पर हुई। यात्रियों को ले जा रही एक बस पर पहाड़ी से बोल्डर गिर गया जिसमें 8 यात्रियों की मौत हो गई। दुर्घटना इतनी भयानक थी कि बस पूरी तरह पिचक गई।

   आपदा कंट्रोल रुम ने अवगत कराया है कि  बदरीनाथ हाईवे  बीती रात्रि  हुई मूसलाधार बारिश से बाधित हो गया था।आज सुबह  लोनिवि ने काफी मेहनत कर  एनएच इकाई की ओर से यहां सुबह सवा नौ बजे  पर वाहनों की आवाजाही चालू  करवाई गई। इसी बीच  जबकि साढ़े नौ बजे केआसपास  जोशीमठ से बदरीनाथ की ओर जा रही नंदा देवी की बस लामबगड़ भूस्खलन जोन को पार कर रही थी।कि अचानक पहाड़ी से बडे़ बड़े बोल्डर बस के ऊपर आ गिरे। बस मे सवार 11 यात्रियों में से 5 की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

सूचना मिलते ही  तहसील प्रशासन, एसडीआरएफ और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। जहां प्राप्त जानकारी के अनुसार मलबे में दबने से 5 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। जबकि 3 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है जबकि और 3 लोग अभी भी मलबे में दबे हुए बताये जा रहे हैं।  के मलबे में दबे होने की जानकारी प्राप्त हुई है। तहसील प्रशासन के साथ ही एसडीआरएफ और पुलिस की टीम द्वारा रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है। लेकिन पहाड़ी से छिटक रहे पत्थरों के चलते यहां राहत एवं बचाव कार्य में दिक्कतें आ रही हैं।

विज्ञापन

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

स्लेट से टैबलेट तक का सफर@राकेश अचल

🔊 Listen to this रविवार यानि छुट्टी का दिन।आज के दिन हम न सियासत की …