Breaking News

धार्मिक नगरी नानकमत्ता को पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जायेगा -सीएम

रोहित वर्मा की रिपोर्ट

नानकमत्ता।मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पन्तनगर विश्वविद्यालय में शिक्षकों की हड़ताल के मामले को गंभीरता से लेते हुए कहा कि छात्रों के भविष्य का प्रश्न है। यदि कोई समस्या है तो उसका हल यह नहीं है। नानकमत्ता आये मुख्यमंत्री ने पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि छात्रों के हित में शिक्षकों को अपनी हड़ताल तुरंत वापस लेनी चाहिए। 

इससे पूर्व धार्मिक डेरा कारसेवा में पंथरत्न बाबा हरवंश,बाबा फौजा सिंह व बाबा टहल सिंह की वर्षी पर आयोजित अखण्ड पाठ के भोग कार्यक्रम में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि सिक्खों के प्रथम गुरू गुरूनानक देव जी ने हमेशा अपने अनुयायियों को धर्म और समाज की रक्षा करने का संदेश दिया। उन्होने कहा गुरूनानक देव ने हमेशा गरीब व ईमानदारो की सेवा की वह एक सत पुरूष थे उन्होने कहा सिक्खो द्वारा अपने गुरूओं के बताये रास्ते पर चलकर आज देश की सेवा की जा रही है। उन्होनें कहा गुरूनानक की तपोस्थली का विकास करना सरकार की प्राथमिकताओं में है।

उन्होने कहा इस धार्मिक नगरी को पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जा रहा है उन्होने कहा नानकमत्ता के विकास में कोई कमी नही की जायेगी। इससे पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा पूर्व में की गयी मुख्यमंत्री घोषणा के अनुसार डेराकार सेवा गुरूद्वारा नानकमत्ता में 95.35 लाख से बनने वाले पार्किंग स्थल व नानकमत्ता में थारू विकास भवन का शिलान्यास किया थारू विकास भवन 171.94 लाख की लागत से बनाया जायेगा। मुख्यमंत्री द्वारा सर्वप्रथम नानकमत्ता आकर गुरूद्वारा श्री नानकमत्ता साहिब के हरमिन्दर साहिब दरबार में मत्था टेका व प्रदेश में सुख शांति की अरदास की इस अवसर पर गुरूद्वारा कमेटी के प्रधान सेवा सिंह द्वारा शाॅल उड़ाकर व सरोपा  भेटकर सम्मानित किया। सांसद अजय भट्ट ने भी संबोधित किया।  अखण्ड पाठ के अवसर पर बाबा बच्चन सिंह बाबा सुरेन्द्र सिंह व बाबा तरसेम सिंह द्वारा सभी मुख्य अथितियों को शाॅल उड़ाकर सम्मानित किया।मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आईटीबीपी में भर्ती होने गये  मृत सूरज सक्सैना के पिता ओम प्रकाश सक्सेना  पाँच लाख रुपये की आर्थिक सहायता का ड्राफ्ट सौंपा गया। पीड़ित परिवार ने सूरज सक्सेना मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की गई।  मुख्यमंत्री  ने आश्वासन दिया कि दोषियों को बख्शा नही जाएगा। कार्यक्रम   में सांसद अजय भट्ट, केबिनेट मंत्री यशपाल आर्या, डा0 धन सिंह रावत, वन विकास निगम के अध्यक्ष सुरेश परिहार, विधायक पुष्कर सिंह धामी, डा0 प्र्रेम सिंह राणा, राजेश शुक्ला, हरभजन सिंह चीमा, जिलाध्यक्ष भाजपा शिव अरोरा , सहित मण्डलायुक्त राजीव रौतेला, जिलाधिकारी डा0 नीरज खैरवाल, डी0आई0जी0 जगत राम जोशी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बरिंदर जीत सिंह, मुख्य विकास अधिकारी मयूर दीक्षित, अपरजिलाधिकारी उत्तम सिंह चैहान सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

स्लेट से टैबलेट तक का सफर@राकेश अचल

🔊 Listen to this रविवार यानि छुट्टी का दिन।आज के दिन हम न सियासत की …