Breaking News

गौलापार अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खामियों पर भड़के डी एम

हल्द्वानी । नैनीताल के जिलाधिकारी सविन बंसल ने गौलापार अन्तर्राष्ट्रीय स्टेडियम एवं स्पोर्टस काम्पलैक्स का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होने स्टेडियम काॅरिडोर एवं फिजियो रूम के पास छत से पानी लीकेज होने से फर्श खराब होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुये कार्यदायी संस्था को तत्काल ठीक कराने के निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने स्टेडियम एवं स्पोर्टस का काम्लैक्स का फायर आडिट , स्ट्रक्चर सेफ्टी आडिट सीबीआरआई, आईआईटी रूड़की आईओए अथवा स्पोर्टस अथॉरिटी कमेटी से कराने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि स्टेडियम के निर्माण शर्ताे, मानकों के अनुरूप व गुणवत्ता की तीसरी पार्टी से आडिट  कराया जायेगा साथ ही कार्यो की प्रगति, जांच हेतु मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में समिति कमेटी गठित करने के निर्देश दिये जिसमे मुख्य विकास अधिकारी के साथ ही अधीक्षण अभियन्ता लोनिवि,मुख्य कोषाधिकारी व अधिशासी अभियन्ता इलैक्टिकल मैकेनिकल डिवीजन जल निगम होंगे। कमेटी प्रत्येक 15 दिन में अपनी रिपोर्ट जिलाधिकारी को प्रस्तुत करेंगे, जिलाधिकारी द्वारा रिपोर्ट को शासन भेजी जायेगी।

जिलाधिकारी ने कहा कि उत्तराखण्ड भूकम्प की दृष्टि से अतिसंवेदनशील है, इसके मद्देनजर उन्होने स्पोर्टस स्टेडियम व काम्पलैक्स की भूकम्परोधी जांच भी कराने के निर्देश भी निरीक्षण के दौरान दिये।

जिलाधिकारी ने कहा कि 2021 में राष्ट्रीय खेल प्रस्तावित हैं इसलिए कार्यो मे गुणवत्ता के साथ ही कार्यदायी संस्था प्रगति लाना भी सुनिश्चित करें। इस हेतु उन्होने कार्यदायी संस्था को प्रत्येक माह का कार्य प्रगति प्लान एक सप्ताह मे प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। श्रमिकों द्वारा सुरक्षा उपकरण नही पहने जाने पर उन्होने नाराजगी व्यक्त करते हुये कार्यदायी संस्था नागार्जुन के प्रबन्धक को निर्देश दिये कि वे श्रमिकों को अविलंब सुरक्षा उपकरण के साथ ही मूलभूत सुविधायें तुरन्त उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने इंडोर स्टेडियम के कार्यो मे गति लाने के साथ ही कार्य प्रगति की रिपोर्ट प्रति माह प्रस्तुत करने के निर्देश भी कार्यदायी संस्था को दिये।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

आज का पंचाग :कैसा रहेगा आपका आज का दिन, जानिये अपना राशिफल, बता रहे हैं आचार्य धीरज याज्ञिक

🔊 Listen to this *आज का पंचांग एवं राशिफल* *०१ फरवरी २०२३* सम्वत् -२०७९ सम्वत्सर …