Breaking News

खतरनाक पेड़ों को चिन्हित कर सूची मांगी डीएम ने

नैनीताल। जिलाधिकारी सविन बंसल ने आपदा व दुर्घटनाओं की आशंकाओं को देखते हुए उम्रदराज पुराने खतरनाक पेड़ों को चिन्हित कर सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ऐसे उम्र दराज पुराने पेड़ अक्सर वर्षाकाल व आंधी-तूफान के कारण दुर्घटना का कारण बनते हैं, साथ ही यातायात भी बाधित करते हैं। उन्होंने रिहायशी क्षेत्रों में भी पुराने खतरनाक पेड़ों को चिन्हित करने के निर्देश भी दिए।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि सभी अधिकारी संभावित खतरनाक पेड़ों को चिन्हित कर सूची वीडियो, फोटोग्राफ सहित उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें ताकि उनका संयुक्त निरीक्षण कराकर छपान कर कटवाने की प्रक्रिया प्रारम्भ कर सकें। जिलाधिकारी ने सड़क महकमें के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपनी-अपनी सड़कों के किनारे दुर्घटना संभावित खतरनाक पेड़ों को संयुक्त समिति से निरीक्षण कराए व खतरनाक पेड़ों की सूची बनाए ताकि कटवाकर संभावित दुर्घटनाओं से बचा जा सके।

जिलाधिकारी ने वनाधिकारियों को निर्देश दिए कि वे आंधी-तूफान एवं भू-स्खलन में गिरे पड़े पेड़ों को तुरन्त हटाने की स्वीकृति दें ताकि जनता को अनावश्यक किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने विद्युत विभाग विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि पेड़ों के गिरने आदि से क्षतिग्रस्त होने वाली विद्युत लाईनों को तत्काल ठीक किया जाए और इस कार्य में किसी भी प्रकार की ढिलाई न बरती जाए। उन्होंने यह भी कहा कि विद्युत लाईनों के इर्द-गिर्द पेड़ों की शाखा तराशी समय-समय पर की जाए।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

अपनी -अपनी यात्राओं के नतीजे@किसको क्या मिला, एक विश्लेषण वरिष्ठ पत्रकार राकेश अचल की कलम से

🔊 Listen to this राहुल गांधी की 3250 किमी की यात्रा का समापन होने के …