Breaking News

काशीपुर ब्रेकिंग : पूर्व ब्लाक प्रमुख गिरफ्तार, दुकानों के आवंटन से जुड़ा है मामला

काशीपुर । पूर्व ब्लॉक प्रमुख गुरमुख सिंह को पुलिस ने आज  एक मामले में गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने पूर्व ब्लॉक प्रमुख को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश करने के बाद यहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। ब्लाक प्रमुख को कोर्ट परिसर से आईटीआई थाना पुलिस ने उस वक्त दोपहर में गिरफ्तार किया जब वह वकीलों से इस मामले में चर्चा के लिए जा रहे थे। 

मामला ब्लॉक परिसर में 26 दुकानों के अवैध आवंटन से जुड़ा हुआ है। बता दें कि जसपुर खुर्द निवासी अजय कश्यप ने हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की थी। हाईकोर्ट ने मामले की जांच के आदेश दिए थे। जिस पर 15 जुलाई को तत्कालीन संयुक्त मजिस्ट्रेट हिमांशु खुराना की अध्यक्षता में जांच कमेटी बनाई गई थी।

जांच के दौरान कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में नीलामी प्रक्रिया को नियम विरुद्ध पाया था।  जांच रिपोर्ट के आधार पर  10 अगस्त को सीडीओ ने दुकानों का आवंटन निरस्त कर दिया था  तथा 22 अगस्त को तत्कालीन कार्यकारी बीडीओ एचएस मेहरा ने पूर्व ब्लॉक प्रमुख गुरमुख सिंह, बीडीओ सीएस कफल्टियाल और निलंबित लेखाकार मदन सिंह सैनी के खिलाफ धोखाधड़ी, गबन और साजिश रचने का मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में बीडीओ कफल्टियाल व लेखाकार ने हाईकोर्ट से स्टे ले लिया था।  पूर्व ब्लॉक प्रमुख ने इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी, लेकिन कोर्ट ने याचिका खारिज कर दी थी।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

काशीपुर में इंडिया गठबंधन के दल कांग्रेस प्रत्याशी प्रकाश जोशी के चुनाव प्रचार में डोर टू डोर जन संपर्क में तेजी आई

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (16 अप्रैल 2024) काशीपुर। इंडिया गठबंधन समर्थित कांग्रेस …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-