Breaking News

उत्तराखंड: पूर्व सीएम हरीश रावत सहित 22 प्रत्याशियों पर दर्ज हैं केस, टिकट देने की वजह बताई कांग्रेस ने

@शब्द दूत ब्यूरो (03 फरवरी, 2022)

इस बार का विधानसभा चुनाव लड़ रहे कांग्रेस के 22 प्रत्याशियों पर राजनीतिक और अन्य मामलों से जुड़े मुकदमे दर्ज हैं। कांग्रेस का कहना है कि इन नेताओं को पार्टी का प्रत्याशी जनता की भावनाओं के आधार पर बनाया गया है। नियमानुसार चुनाव आयोग को सौंपे ब्यौरे में कांग्रेस ने प्रत्याशी चयन के आधार का खुलासा भी किया है।

पार्टी के ऐसे 22 लोगों के संबंध में बाकायदा सार्वजनिक सूचना भी प्रकाशित कर दी गई है। चुनाव आयोग की नई गाइडलाइंस के मुताबिक राजनीतिक दल की ये बताना आवश्यक है कि केस दर्ज होने के बावजूद इन्हीं व्यक्तियों को चुनाव लड़ने के लिए क्यों चुना गया? इसके जवाब में कांग्रेस ने बताया कि उम्मीदवारों का चयन उनकी सामाजिक प्रतिष्ठा और जन भावना के अनुसार ही किया गया है। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले भाजपा ने भी अपने नेताओं के बारे में भी इसी प्रकार रिकॉर्ड सार्वजनिक किया है।

कांग्रेस द्वारा चुनाव आयोग को सौंपी गई लिस्ट के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, दीपक बिजल्वाण, फुरकान अहमद, तिलकराज बेहड़, सूर्यकांत धस्माना, यशपाल राणा, विजयपाल सजवाण,जयेंद्र रमोला, रणजीत रावत, मालचंद, नवतेजपाल, सुमित हृदयेश, ओमगोपाल रावत, सुभाष चौधरी और रवि पर मुकद्दमें दर्ज हैं।

Check Also

क्‍या राहुल गांधी को ब्रिटेन यात्रा के लिए मंजूरी की जरूरत थी?

🔊 Listen to this @नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (25 मई, 2022) कांग्रेस के पूर्व …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *