Breaking News

उत्तराखंड :भाजपा कांग्रेस के बागियों समेत 14 प्रत्याशियों को मिला स्व. एन डी तिवारी समर्थक समिति का साथ

@शब्द दूत ब्यूरो (03 फरवरी 2022)

पूर्व मुख्यमंत्री स्व नारायण दत्त तिवारी द्वारा स्थापित निरंतर विकास संपर्क समिति के केंद्रीय अध्यक्ष मनीष कुमार वर्मा “ स्वाभिमानी “ ने समिति द्वारा समर्थित उत्तराखंड विधान सभा चुनाव में अपने 14 विधान सभा क्षेत्रों में समर्थित उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। इसमें कई उम्मीदवार भाजपा और कांग्रेस छोड़कर निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ रहे है तथा पूर्व विधायक भी शामिल है। उन्होंने कहा कि इस बार यह गठबंधन जीत कर पारदर्शी सरकार बनाने मैं सहयोग करेगा। 

मनीष कुमार वर्मा “ स्वाभिमानी “ ने बताया कि इनमे 4 उम्मीदवार उत्तराखंड रक्षा मोर्चा से और 2 उम्मीदवार अखंड भारत विकास पार्टी के साथ गठबंधन के रूप में शामिल है जिसकी सहमति उत्तराखंड रक्षा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ वी के बहुगुणा एवं अखंड भारत विकास पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष हरी कुमार एवं कोषाध्यक्ष राकेश कुमार द्वारा कि गयी है। 

श्री वर्मा ने कहा कि उनकी समिति चुनाव चिन्ह आवंटन का इंतज़ार कर रही थी और कल चुनाव चिन्ह आवंटित होते ही उन्होंने आज उम्मीदवारों कि घोषणा कर दी है और यह समिति और गठबंधन कि पार्टियों कि रणनीति का रूप था जिससे राष्ट्रिय दलों को उचित जवाब दिया जा सके और आज सभी पार्टिया इतनी बड़ी लिस्ट देखकर सकते में आ जाएगी। 

श्री वर्मा ने कहा जनता वर्तमान में भाजपा एव कांग्रेस दोनों पार्टियों से त्रस्त है क्यूंकि कांग्रेस के मुख्यमंत्री रहते हरीश रावत का स्टिंग जनता भुला नहीं पा रही है जिसमे उन्होंने कहा था कि “तुम 10-15 करोड़ टॉप अप कर देना मैं बाद मैं दे दूंगा और जो चाहे कर लेना मैं मुँह मोड़ लूंगा “ तथा इसी प्रकार भाजपा के मुख्यमंत्री पर हाई कोर्ट के आदेश पर मुकदमा और शराब कि फैक्ट्रिया का मुद्दा तथा अन्य मुख्यमंत्री का महिलाओ पर फटी जीन्स और भारतीयों का 50 साल ग़ुलाम रहने का वक्तव्य, मूलभूत सुविधाओं का मुद्दा चर्चाओं में रहा जिस कारण भाजपा को तीन मुख्यमंत्री बदलने पड़े तथा तीसरे युवा मुख्यमंत्री को तो कार्य करने का ज्यादा समय ही नहीं मिला और अब जनता इस बार निर्दलीय उम्मीदवारों को मौका देकर राज्य में बदलाव की बयार शुरू करेगी। 

निरंतर विकास सम्पर्क समिति के सभी प्रत्याशी नारायण दत्त तिवारी कि उत्तराखंड के विकास कि सोच और मूलभूत सुविधाओं की स्थापना की दूरगामी सोच को लेकर जनता के बीच जा रहे है और अपने गठबंधन के तहत जनता से सकारात्मक प्रस्ताव रख रहे है और उत्तराखंड कि देवतुल्य जनता इस बार इन उम्मीदवारों को भारी बहुमत से जीता कर विधान सभा में भेजेगी। 

उन्होंने कहा कि आज जो उत्तराखंड का विकास दिख रहा है वह सब नारायण दत्त तिवारी की रखी हुई आधारशीला है। उनके बाद से सब सरकारे सिर्फ उनकी आधारशिला पर ईमारत तैयार करने की बात कह रहे है। पर कर कोई भी नहीं पा रहा इसलिए निरंतर विकास समिति और गठबंधन के उम्मीदवारों को जीता कर विधान सभा भेजना होगा। 

निरंतर विकास संपर्क समिति समर्थित प्रत्याशियों में डा गोविन्द बाल्टियाल सोमेश्वर,  पंडित विजय सेमवाल टिहरी  विनोद चंद्र तिवारी अल्मोड़ा, दीपक बेलवाल चम्पावत  ,  हरी कुमार पौड़ी, जयपाल सिंह प्रताप नगर, गणेश लाल श्रीनगर,  उमेश चंद्र जोशी हल्द्वानी,  शेखर सिंह, चौबट्टा खाल,  सुंदर लाल थपलिया धर्मपुर, रमेश चंद्र लैंसडाउन,  बबली देवी ऋषिकेश, प्रकाश सिंह लोहाघाट, भीम लाल आर्य ,पूर्व विधायक घनसाली आदि शामिल हैं। 

Check Also

क्‍या राहुल गांधी को ब्रिटेन यात्रा के लिए मंजूरी की जरूरत थी?

🔊 Listen to this @नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (25 मई, 2022) कांग्रेस के पूर्व …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *