Breaking News

उत्तराखंड: हरक ला सकते हैं उत्तराखंड की राजनीति में तूफान, कई भाजपा विधायकों के भी पाला बदलने की खबर

@शब्द दूत ब्यूरो (17 जनवरी, 2022)

हरक सिंह रावत के भाजपा से निष्कासन और कांग्रेस में उनकी एंट्री की खबरों के बीच ताजा खबर ये है कि भाजपा के कुछ और विधायक भी पाला बदल सकते हैं।

भाजपा की आंतरिक सर्वे और पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट के आधार पर पार्टी के कई मौजूदा विधायकों के टिकट खतरे में पड़ गए हैं। इन विधायकों को पार्टी के भीतर से ही कड़ी चुनौती भी मिल रही है। सूत्रों के मुताबिक ऐसे विधायकों की संख्या अच्छी खासी है।

छटनी की जद में आने वाले विधायकों को भी इसकी भनक लग चुकी है। अब चूंकि दोनों पार्टियों की लिस्ट तकरीबन फाइनल स्टेज पर हैं तो इन नेताओं के लिए ये संभवतः आखिरी मौका हो कि वे इधर से उधर चले जाएं। यही वजह है कि ऐसे विधायक अब एकजुट होकर प्रमुख नेताओं से मिल रहे हैं।

फिलहाल चर्चाएं ये भी हैं कि हरक सिंह रावत के साथ कई और विधायक भी कांग्रेस में हो सकते हैं। इनमें रुड़की विधायक प्रदीप बत्रा, यमुनोत्री विधायक केदार सिंह रावत, कर्णप्रयाग विधायक सुरेंद्र सिंह नेगी के भी कांग्रेस जॉइन करने की चर्चाएं चल रही हैं।

हालांकि भाजपा हरक सिंह रावत प्रकरण से सांसत में तो है पर विधायकों की इस लामबंदी से खास फ़र्क पड़ता नजर नहीं आ रहा है। पार्टी नेतृत्व टिकट कटने के बावजूद इनमें से ज्यादातर के पार्टी में ही बने रहने को लेकर आश्वस्त है। इसकी एक अहम वजह यूपी के विपरीत यहां सियासी विकल्प सीमित हैं।

Check Also

क्‍या राहुल गांधी को ब्रिटेन यात्रा के लिए मंजूरी की जरूरत थी?

🔊 Listen to this @नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (25 मई, 2022) कांग्रेस के पूर्व …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *