Breaking News

ब्रेकिंग :उत्तराखंड के दो पूर्व शीर्ष नौकरशाहों ने आम आदमी पार्टी की ली सदस्यता, केजरीवाल के समक्ष हुये शामिल

@नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो

आम आदमी पार्टी में आज उत्तराखंड के दो पूर्व नौकरशाहों को राष्ट्रीय संयोजक तथा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विधिवत पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई। पूर्व चुनाव आयुक्त सुवर्धन और पूर्व आईपीएस अनंतराम चौहान ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ली। इस मौके पर आप के उत्तराखंड प्रभारी दिनेश मोहनिया भी उपस्थित थे।

उत्तराखंड के इन दो पूर्व नौकरशाहों के आम आदमी पार्टी में शामिल होने पर उत्तराखंड प्रभारी दिनेश मोहनिया ने कहा कि आप पार्टी की नीतियों से प्रभावित होकर ही इन लोगों ने आप पार्टी का दामन थामा है।  मोहनिया ने कहा कि आम आदमी पार्टी उत्तराखंड में तीसरा विकल्प बन रही है। दिनेश मोहनिया ने कहा कि इन दोनों ही अफसरों ने प्रदेश के मैदानी और पहाडी इलाकों में अपनी सेवाएं दी हैं ,और पहाड मैदान की समस्याएं ये दोनों अधिकारी बहुत अच्छे से जानते और समझते हैं। आप पार्टी में इन दोनों ही अधिकारियों के है होने से पार्टी को इनके अनुभव का पूरा लाभ मिलेगा।  उन्होंने कहा कि आने वाले समय में कई और लोग  पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर पार्टी को और भी ज्यादा मजबूती प्रदान करेंगे।

सुबर्धन शाह अनेक पदों पर रहे वो सचिव ,अपर सचिव,और आपदा के दौरान गढवाल के कमिश्नर के तौर पर प्रदेश में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। वो अपने बेबाकी और बेदाग छवि के लिए पूरे प्रदेश में जाने जाते हैं। वहीं पूर्व आईपीएस अनंत राम चौहान ने 1989 में पीपीएस से अपने सफर की शुरुआत की । उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद ,बिजनौर और गाजियाबाद के कई इलाकों में अपनी सेवाएं दी। 2005 में वो आईपीएस प्रमोट हुए । अनंत कुमार उत्तरकाशी और चमोली में एसपी के पद पर कार्य कर चुके हैं जबकि एसएसपी के तौर पर उन्होंने नैनीताल में अपनी सेवाएं दी। 2014 में उनकी प्रोन्नति डीआईजी क्राईम एवं रिसर्च विंग के रुप में हुए जहां उन्होंने दोनों ही मंडलों में अपनी सेवाएं दी। 2018 में वे आईजी बने । उन्हें 2011 में पुलिस मेडल भी प्रदान किया गया।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

उत्तराखंड :ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल मार्ग के स्टेशन पर्वतीय शिल्प कला का उदाहरण हों, पीएम मोदी के सलाहकार और सीएम धामी के बीच कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (25 सितंबर 2021) मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *