उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस पर कार्यक्रम में ठंड से कांपते बच्चे दिखाने से तीन पत्रकारों पर दर्ज हुई एफआईआर

@शब्द दूत ब्यूरो

उत्तर प्रदेश के कानपुर में तीन पत्रकारों के खिलाफ एक न्यूज रिपोर्टिंग करने पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। प्राथमिकी में तीनों पत्रकारों पर “सार्वजनिक दुर्व्यवहार” और “आपराधिक धमकी” देने का आरोप लगाया गया है। पत्रकारों ने पिछले हफ्ते उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम के बारे में खबर दिखाई थी कि कड़कड़ाती ठंड में भी आधे कपड़े पहनाकर कई स्कूलों में छोटे-छोटे बच्चों से कार्यक्रम कराए गए थे।

ये पत्रकार राज्य की राजधानी लखनऊ से करीब 170 किलोमीटर दूर कानपुर देहात में स्थानीय चैनलों के लिए काम करते हैं। उन्हीं चैनलों पर ये खबर दिखाई गई है। जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी सुनील दत्त ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि कार्यक्रम में वे तीनों पत्रकार मौजूद नहीं थे, बावजूद इसके उन लोगों ने जानबूझकर ‘योगा और शारीरिक व्यायाम’ के कार्यक्रम को गलत तरीके से पेश किया। ये कार्यक्रम रविवार (24 जनवरी) को राज्य स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में यूपी दिवस मनाने के दौरान आयोजित किए गए थे।

कार्यक्रम के विजुअल्स में साफ दिख रहा है कि बच्चे हाफ पैंट और हाफ शर्ट पहने हुए हैं, जबकि उसी कार्यक्रम में मौजूद जिला अधिकारी, राज्य सरकार के एक मंत्री और स्थानीय विधायक गर्म कपड़े पहने हुए हैं. गरमी के दिनों के यूनिफॉर्म पहने बच्चे हाथों में खिलौना थामे नजर आ रहे हैं।

वीडियो के दूसरे क्लिप में दिख रहा है कि बच्चे इसी तरह के कपड़े में शीर्षासन कर रहे हैं। हालांकि, यह नजारा कमरे के अंदर का दिख रहा है। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दर्ज शिकायत में कहा गया है कि बच्चों को सिर्फ एक्सरसाइज करते समय ही हाफ शर्ट और हाफ पैंट पहनने को कहा गया था।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

काशीपुर :उर्वशी बाली भी कूदी चुनाव मैदान में, पति के लिए कर रहीं चुनाव प्रचार

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (19 जनवरी 2022) काशीपुर ।जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *