Breaking News

उत्तराखंड :सूर्याधार झील परियोजना के शुभारंभ से राज्यवासियों को मिलेगा लाभ, फिल्म निर्माता मनीष वर्मा ने मुख्यमंत्री का जताया आभार

देहरादून । उत्तराखंड वासियों को सूर्यधार झील का तोहफा देने के लिए उत्तराखंडी फिल्मों  अंजवाल , हैलो यू के व फ्यूंली के निर्माता – निर्देशक मनीष वर्मा ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का धन्यवाद दिया है ।

आपको बता दे की राज्य बनने के बाद से मनीष वर्मा पहले उत्तराखंडी निर्माता, निर्देशक,लेखक व अभिनेता है जिनकी 3 गढ़वाली फिल्मे  ANJWAAL ,HELLO UK व FYOLI  सुपरहिट साबित हुई है । मनीष वर्मा ने कहा कि इस प्रकार की लोकेशन के लिए निर्माता – निदेशक लालायित रहते है और विदेशो में जाकर लाखो रुपए शूटिंग पर खर्च करते है तब   जाकर  फिल्मों  के लिए ऐसी लोकेशन मिल पाती है। जिस प्रकार  उत्तराखंड में सरकार फिल्म निर्माण में अपार सहयोग दे रही है व शानदार फिल्म पॉलिसी बनाकर देश विदेश के निर्माताओं को आकर्षित करने में सक्षम हुई है । यही कारण है कि उत्तराखंड को बेस्ट फ्रेंडली फिल्म स्टेट का अवॉर्ड मिला है और अब तक कई सौ फिल्मों की शूटिंग उत्तराखंड में हों चुकी है व जल्दी ही यहां फिल्म सिटी बनाने की  जगह की घोषणा भी हो सकती है ।


मनीष वर्मा ने  कहा कि  पहले  डोबराचांटी पुल फिर जानकी सेतु  और अब सूर्यधार झील शूटिंग के क्षेत्र में  उत्तराखंड में  विकास की इबारत लिख रहा है।  मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह एक नया तोहफा सूर्या धार टूरिस्ट डेस्टिनेशन के रूप देने जा रहे हैं। और उनके अनुसार यह फिल्मों कि शूटिंग के लिए भी उपयुक्त स्थान है  और अब  सूर्यधार में झील बनकर तैयार हो गई है जिसका आज मुख्यमंत्री  लोकार्पण करेंगे।

मनीष वर्मा ने कहा कि  जहां  सूर्यधार झील मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के ड्रीम प्रोजेक्टों में से एक है। इस झील से क्षे़त्र को पेयजल और सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध होगा। इससे लगभग 18 गांवों को सिंचाई और 19 गांवों को पेयजल मिलेगा जो कि पूरी तरह से ग्रैविटी आधारित होगी। बता दें कि इस क्षेत्र में लंबे समय से पेयजल और खेतों की सिंचाई के लिए पानी की उपलब्धता न होने की समस्या रही है। क्षेत्रवासियों की इसी दिक्कत को समझते हुए मुख्यमंत्री ने  सूर्यधार में झील बनाने का ऐलान किया था।  

उत्तराखंड फिल्म चैंबर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष व फिल्म निर्माता निर्देशक  मनीष वर्मा   सहित  फिल्म से संबंधित संस्थाओं ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को उत्तराखंड में नया शूटिंग डेस्टिनेशन देने के लिए हार्दिक धन्यवाद दिया है । श्री मनीष वर्मा ने नई 3 फिल्मे पिछले हफ्ते अनाउंस की है जिनमे एक नेपाली,एक गढ़वाली और एक बड़े बजट की हिंदी फीचर फिल्म है और उन्होंने कहा कि इन तीनों फिल्मों में डोबरा चांटी पुल, जानकी सेतु व सूर्या धार झील दिखाई जाएगी और  इन स्थानों पर शूटिंग की  जाएगी ।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

उत्तराखंड में कोविड काल में सेवा देने वाली आंगनबाडी व आशा कार्यकत्रियों को दस – दस हजार रुपये दिये जायेंगे :त्रिवेन्द्र सिंह रावत

🔊 Listen to this गैरसैंण । अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर गैरसैंण के किसान मेला …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *