Breaking News

रूद्रपुर में भाजपा की किसान रैली का भारी विरोध, आप व कांग्रेस के साथ तमाम किसानों ने किया प्रदर्शन

रुद्रपुर/काशीपुर। किसान बिल वापस लेने की मांग को लेकर देशभर में चल रहे आंदोलन के विरोध में आज भाजपा ने यहाँ जिला मुख्यालय में किसान बिल के समर्थन में एक रैली आयोजित की जिसमें केन्द्रीय मंत्री डा रमेश पोखरियाल निशंक की भी आने हैं। लेकिन भाजपा द्वारा की जा रही इस  रैली का जबरदस्त विरोध देखने को मिला है।

 आम आदमी पार्टी कांग्रेस व तमाम किसानों ने इसका विरोध किया।  आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्य आंदोलनकारी दीपक बाली के नेतृत्व में काशीपुर से सैकड़ों की तादाद में आप कार्यकर्ता रुद्रपुर पहुंचे और केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा किसानों के विरुद्ध बनाए गए काले कानूनों के विरोध में जोरदार प्रदर्शन किया । प्रदर्शन के दौरान आप कार्यकर्ताओं की भाजपा केतथाकथित किसानों से भिड़ंत भी हुई । इस अवसर पर आप नेता दीपक बाली ने कहा कि आम आदमी पार्टी पूरी तरह से देश के किसानों के साथ खड़ी हुई है। केंद्र की भाजपा सरकार को अपने काले कानूनों को वापस लेना ही होगा । श्री बाली  के साथ आप कार्यकर्ता और रैली प्रभारी विक्की सौदा जिला प्रभारी अमिताभ सक्सेना अमन बाली सर्वेश बाली अजयवीर प्रवीण कुमार सहित सैकड़ों कार्यकर्ता रुद्रपुर गए हुए हैं।   आम आदमी पार्टी ने किसानों के साथ रणजीत सिंह पार्क में एकत्र होकर प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन को कांग्रेस नेताओं ने समर्थन दिया। आप कार्यकर्ता भाजपा की रैली का विरोध करने के लिए मोदी मैदान जाने पर अड़े हैं, लेकिन वहां पुलिस तैनात है। इस बीच विधायक राजकुमार ठुकराल के नेतृत्व में निकाली जा रही ट्रैक्टर रैली का किसानों ने जमकर विरोध किया और संतरे फेंक कर मारे, जिससे बवाल हो गया। स्थिति बिगड़ती देख खुद एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर को  मोर्चा संभालना पड़ा। 

आप के प्रदेश अध्यक्ष एसएस कलेर के नेतृत्व में किसानों ने भाजपा की रैली का विरोध करने के लिए रणजीत सिंह पार्क में एकत्र होकर प्रदर्शन किया। श्री कलेर का कहना है कि भाजपा किसानों को गुमराह कर रही है। उन्होंने कहा कि देश भर के किसान इस कड़ाके की ठंड में आंदोलित हैं, मगर सरकार किसानों की सुनवाई नहीं कर रही है।

उधर कांग्रेस नेता तिलक राज बेहड़, हिमांशु गावा, सुशील गावा, संदीप चीमा, नंदलाल, सीपी शर्मा आदि ने किसानों के प्रदर्शन का समर्थन किया। इसी दौरान विधायक राजकुमार ठुकराल के नेतृत्व में गल्ला मंडी से किसानों की ट्रैक्टर रैली रणजीत सिंह पार्क के सामने से गुजरी तो आप कार्यकर्ताओं, कांग्रेसियों व किसानों ने काले झंडे दिखा कर विरोध दर्ज कराया। इस दौरान भाजपाईयों पर संतरे भी फेंके गए, जिस पर दोनों पक्षों में गाली-गलौज हुई। एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने खुद मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला। उन्होंने ट्रैक्टरों को दूसरे रास्ते से निकलवाया।

काशीपुर चैती चौराहे पर महानगर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष संदीप सहगल एडवोकेट के आवाहन पर समस्त कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चैती चौराहे पर किसान विरोधी कानून के विरोध में व आज रुद्रपुर में होने वाली भाजपा की किसान विरोधी और किसान बिल के समर्थन में रैली का समस्त कांग्रेस जनों एवं किसानों द्वारा रैली में जाने वाले भाजपाइयों का विरोध किया तथा रैली में जाने वाले स्थानीय जनप्रतिनिधियों को काले झंडे भी दिखाएं व प्रदर्शन करते हुए राज्य की भाजपा सरकार का पुतला फूंका गया कार्यक्रम में अध्यक्ष संदीप सहगल एडवोकेट ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा कृषि बिल के विरोध में जहां देश का अन्नदाता किसान सड़कों पर है और पिछले 21 दिनों से सर्द मौसम की परवाह ना करते हुए दिल्ली के तमाम बॉर्डर पर देश का किसान अपनी मांग सरकार तक रखने के लिए शांतिपूर्वक तरीके से आवाज उठा रहा है लेकिन सरकार के नुमाइंदे किसानों के हक की लड़ाई को भेदभाव में दमनकारी नीतियों से आंदोलन को समाप्त करना चाहती है जो देश का किसान और कांग्रेस पार्टी इसका खुलकर विरोध करती है उन्होंने कहा कि राज्य सरकार किसानो की हक की बात नहीं कर रही और किसानों की मांग पर कोई विचार नहीं किया जा रहा है आज समस्त कांग्रेस जनों ने भाजपा सरकार का पुरजोर विरोध करते हुए पुतला दहन किया पुतला दहन कार्यक्रम इंदुमान नितिन कौशिक राशिद फारुकी जफर मुन्ना उपकार सिंह राजू छीना प्रीत बम व तमाम किसान मौजूद रहे।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

उत्तराखंड :ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल मार्ग के स्टेशन पर्वतीय शिल्प कला का उदाहरण हों, पीएम मोदी के सलाहकार और सीएम धामी के बीच कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (25 सितंबर 2021) मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *