Breaking News

काशीपुर विधानसभा सीट :क्या भाजपा का मुकाबला आम आदमी पार्टी से होने जा रहा है? वायरल वीडियो के बाद उपजे सवाल

@शब्द दूत ब्यूरो (02 फरवरी 2022)

वायरल वीडियो के बाद काशीपुर की चुनावी लड़ाई का रूख कुछ कुछ साफ होने लगा है। जिस तरह से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी दीपक बाली को लेकर कई माह पुराने वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है उससे लगता है कि दीपक बाली ने चुनावी लड़ाई में अपने मजबूत दमखम से विरोधी दल के खेमे में बेचैनी मचा दी है। शायद इसीलिए वह अपने विरोधी दलों के सीधे निशाने पर हैं। खासकर भारतीय जनता पार्टी को उनसे ज्यादा खतरा लग रहा है।

ऊधमसिंहनगर की काशीपुर विधानसभा सीट पिछले बीस वर्षों से इतिहास रचती आ रही है। उत्तराखंड राज्य बनने के बाद अकाली दल से आये हरभजन सिंह चीमा यहाँ कांग्रेस को जीत के लिए तरसाते रहे हैं। इस बार भी कांग्रेस के लिए यहाँ जीत की राह कठिन मानी जा रही थी लेकिन उम्मीदवार की पारिवारिक राजनीतिक पृष्ठभूमि से कांग्रेस की पहले की स्थिति में काफी सुधार है। आम तौर पर यहाँ कांग्रेस और भाजपा के बीच सीधा मुकाबला होता आया है। पर इस बार काशीपुर के मतदाताओं के बीच आम आदमी पार्टी ने जबर्दस्त सेंधमारी ने मुकाबले को त्रिकोणीय संघर्ष की स्थिति में ला खड़ा किया है। इस विधानसभा सीट पर इस बार मुकाबला तो जबर्दस्त होगा लेकिन आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच मुकाबले की संभावना बढ़ गई है। भाजपा को मोदी के नाम का सहारा है। हालांकि बीस वर्षों की भाजपा की विधायकी और राज्य में सत्ता की विरोधी लहर भाजपा के नुकसानदायक सिद्ध हो सकती है।

कांग्रेस के प्रत्याशी नरेंद्र चंद्र सिंह भी भाजपा के त्रिलोक सिंह चीमा की तरह राजनीति में नये नये हैं। दोनों के पास उपलब्धियों के नाम पर अपने-अपने पिता की राजनीतिक विरासत है।

उधर आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी दीपक बाली भी दोनों की तरह राजनीति में नये हैं। लेकिन उनके साथ सबसे बड़ा प्लस प्वाइंट यह है कि उनके पास राजनीतिक विरासत न होने के बावजूद पिछले दो वर्षों में अपने आप को एक राजनीतिक पार्टी में प्रदेश स्तर का नेता साबित करने की काबलियत है। पिछले दो वर्षों में जिस तरह वह जनता के बीच आकर जनसंपर्क में रहे उससे वह बाकी प्रत्याशियों से काफी आगे है। बाकि प्रत्याशियों का चुनाव प्रचार तब शुरू हुआ जब उनके टिकट की घोषणा होती है। फिलहाल तस्वीर जो बनकर आई है उसमें अभी तक यही लगता है कि ऊधमसिंहनगर की इस हॉट सीट पर मुकाबला भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी के बीच हो रहा है। आप प्रत्याशी दीपक बाली भी पिछले दो वर्षों से भाजपा सरकार के साथ-साथ विधायक हरभजन सिंह चीमा के कार्यकाल को लेकर उन्हें घेरते नजर आये हैं।

Check Also

क्‍या राहुल गांधी को ब्रिटेन यात्रा के लिए मंजूरी की जरूरत थी?

🔊 Listen to this @नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (25 मई, 2022) कांग्रेस के पूर्व …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *