Breaking News

दुखद खबर : युवक ने प्राथमिक विद्यालय में अंधाधुंध गोलीबारी कर 18 बच्चों समेत 21 की हत्या कर दी, कई बच्चों की हालत नाजुक, हमलावर भी ढेर

@शब्द दूत ब्यूरो (25 मई 2022)

एक बड़ी दुखद खबर आ रही है। अमेरिका के टैक्सास में एक 18 वर्ष के युवा ने अंधाधुंध गोलीबारी करके 18 बच्चों, एक शिक्षक व दो अन्य युवकों सहित 21 लोगों को मार डाला। जबाबी गोलीबारी में पुलिस ने हमलावर को भी मार गिराया है। यहअघटना एक प्राथमिक विद्यालय में हुई। मरने वाले बच्चे कम उम्र के थे। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने इसे नरसंहार की संज्ञा दी है।

टैक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने जानकारी देते हुए कहा कि एक स्थानीय व्यक्ति ने उवाल्डे में रॉब एलीमेंट्री स्कूल में सैन एंटोनियो के पश्चिम में लगभग 85 मील की दूरी पर एक स्कूल में अंधाधुंध गोलियां चलाईं।

गवर्नर ने बताया, “उसने 18 छात्रों की गोली मारकर हत्या कर दी और एक शिक्षक की भी गोली लगने से मौत से हो गई।” एबॉट ने कहा कि बंदूकधारी वहीं का रहने वाला था और एक हैंडगन और संभवत: राइफल लेकर स्कूल में घुसा और उसने गोलियां चलाना शुरू कर दिया। गवर्नर ने बताया कि बंदूकधारी का नाम सल्वाडोर रामोस था जो इसी इलाके का रहने वाला था।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने इस घटना को नरसंहार बताते हुए कहा कि इस तरह की सामूहिक गोलीबारी शायद ही दुनिया में कहीं और होती है। हम इस नरसंहार के साथ जीने को तैयार क्यों हैं? हम ऐसा क्यों होने देते रहते हैं? भगवान के नाम पर इससे निपटने का साहस रखने की हमारी रीढ़ कहाँ है? इस दर्द को अमल में लाने का समय आ गया है।”उन्होंने कहा, “आज रात, ऐसे माता-पिता हैं जो अपने बच्चे को फिर कभी नहीं देखेंगे। माता-पिता जो कभी पहले जैसा महसूस नहीं करेंगे। एक बच्चे को खोने का अहसास अपनी आत्मा के टुकड़े को हमेशा के लिए चीर देने जैसा होता। मैं राष्ट्र से उन्हें अंधेरे में शक्ति देने के लिए उनके लिए प्रार्थना करने के लिए कहता हूं।”

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

आज का पंचाग :कैसा रहेगा आपका आज का दिन, जानिये अपना राशिफल, बता रहे हैं आचार्य धीरज याज्ञिक

🔊 Listen to this *आज का पंचांग एवं राशिफल* *01 जुलाई 2022* सम्वत् -2079 । …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *