कोरोना अलर्ट: मुंबई में क्वारनटीन, गुजरात में आरटी-पीसीआर जरूरी, केजरीवाल की मांग- बैन हो फ्लाइट

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण का पहला मामला हवाई यात्रा की वजह से ही सामने आया था। हमें हर वो प्रयास करना चाहिए जिससे कोरोना के नए वेरिएंट को देश में प्रवेश करने से रोका जा सके।

@नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (29 नवंबर, 2021)

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ने दुनियाभर के देशों की चिंता बढ़ा दी है। कई देशों ने नए वेरिएंट से प्रभावित देशों की उड़ानों पर रोक लगा दी है तो कुछ ने इन देशों से आने वाले यात्रियों के लिए क्वारनटीन अनिवार्य कर दिया है। अब भारत में भी कोरोना के नए वेरिएंट से बचाव के लिए सरकार से सख्त कदम उठाने की मांग भी शुरू हो गई है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ये मांग की है कि कोरोना के नए वेरिएंट से प्रभावित देशों की फ्लाइट्स पर रोक लगा दी जाए। जो देश कोरोना के इस नए वेरिएंट से प्रभावित हैं, उन देशों की यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया जाना चाहिए। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने देश में कोरोना के शुरुआती मामलों का भी जिक्र किया है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण का पहला मामला हवाई यात्रा की वजह से ही सामने आया था। उन्होंने कोरोना काल की मुश्किलों का भी जिक्र किया और कहा कि देश कोरोना महामारी के संकट से बड़ी मुश्किल से उबरा है। हमें हर वो प्रयास करना चाहिए जिससे कोरोना के नए वेरिएंट को देश में प्रवेश करने से रोका जा सके।

वहीं नए कोरोना वेरिएंट पर मुंबई महानगर पालिका भी सक्रिय हो गई है। बीएमसी की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा कि जो लोग दक्षिण अफ्रीका से आ रहे हैं उन्हें क्वारनटीन किया जाएगा और वायरस पाए जाने के बाद उनकी जिनोम सिक्वेंसिंग करवाई जाएगी। मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा कि क्रिसमस आ रहा है और दुनिया भर से लोग मुंबई अपने परिवार के पास आते हैं। बीएमसी पूरी सावधानी बरत रहा है।

वहीं नए वेरिएंट की चिंता के बीच गुजरात सरकार ने राज्य के एयरपोर्ट पर लैंड करने वाले कुछ देशों के यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर जरूरी कर दिया है। गुजरात सरकार के अनुसार यूरोप, यूनाइटेड किंगडम, ब्राजील, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, बोत्सवाना, चीन, मॉरीशस, न्यूजीलैंड, जिम्बॉब्वे, हॉन्गकॉन्ग से आने वाले यात्रियों को एयरपोर्ट पर कोरोना की निगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट दिखानी जरूरी होगी।

Check Also

उत्तराखंड: बर्खास्त होने के बाद रो पड़े हरक सिंह रावत, कहा- इतने बड़े फैसले से पहले कुछ नहीं बताया गया

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (17 जनवरी, 2022) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *