Breaking News

हल्द्वानी : सार्थक ने मनाया दसवां स्थापना समारोह

हल्द्वानी। सामाजिक-सांस्कृतिक संस्था सार्थक प्रयास ने अपना दसवां स्थापना दिवस विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ अपनी नए पुस्तकालय के पास रामलीला मैदान में मनाया। इस अवसर पर संस्था की वार्षिक स्मारिका ‘दृष्टि’ का लोकार्पण भी किया गया।

सार्थक प्रयास के वार्षिकोत्सव का शुभारंभ नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ह्रदयेश ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस मौके पर कुमाऊं विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रो केसी जोशी भी मौजूद थे। विशिष्ट अतिथि के रूप में हल्द्वानी के महापौर डाॅ जोगिन्दर रौतेला और कुमाऊं विकास मण्डल की अध्यक्ष रेनु अधिकारी भी उपस्थिति थे।

स्थापना दिवस पर अल्मोड़ा जनपद के चौखुटिया, वसुंधरा, गाजियाबाद और हल्द्वानी के बच्चों ने मनमोहक प्रस्तुतियां दी। उल्लेखनीय है कि सार्थक प्रयास संस्था जरूरतमंद बच्चों की शिक्षा और उनकी प्रतिभा को उभारने के लिये मंच देता है। मौजूदा समय में वसुंधरा, चौखुटिया, केदारघाघाटी में 175 बच्चों की शिक्षा की व्यवस्था करती है।

संस्था ने चौखुटिया, वसुंधरा, केदारघाटी और हल्द्वानी में पुस्तकालय खोले हैं। कार्यक्रम के बाद बच्चों को टीम नैनीताल भी ले गई जहा उंन्हे राजभवन, टिफिनटोप, माल रोड, नैनादेवी मंदिर आदि घुमाया गया। इन लगभग 50 बच्चों में से अधिकांश बच्चे पहली बार आप के घरों से निकले थे।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

कुछ ही हफ्तों में 3-4 और कोरोना वैक्सीन विकल्प के तौर पर आ जाएंगी: रणदीप गुलेरिया

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो नई दिल्ली। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), दिल्ली …