हरिद्वार : सिडकुल की फैक्ट्री में सिलेंडर फटे , दो की दर्दनाक मौत ,तीन घायल

हरिद्वार। सिडकुल फैक्ट्री में सुयज ड्रीपलेक्स वॉटर इंजीनियरिंग प्राईवेट लिमिटेड कंपनी में तेज धमाके के साथ ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से चालक-परिचालक की मौत हो गई जबकि तीन कर्मचारी बुरी तरह घायल हो गए। घायलों का इलाज सिडकुल के मेट्रो अस्पताल में चल रहा है।एसपी सिटी कमलेश उपध्याय ने बताया कि मृतकों की पहचान चालक नावेद (32) पुत्र अब्दुल हकीम एवं परिचालक अख्तर (20)पुत्र इश्तकार निवासी इब्राहिमपुर पथरी के रूप में हुई।

हादसा उस वक्त हुआ जब बहादराबाद की औद्योगिक इकाई से पहुंचे वाहन से चालक-परिचालक सिलिंडरों को उतार रहे थे।ठीक उसी वक्त सिलिंडर जोरदार आवाज़ के साथ फट गए जिससे दो लोगों के शरीर के चीथड़े उड़ गए जबकि तीन अन्य घायल हो गए। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि दीवारें भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई और शीशे चटक गए।सिडकुल की सुयज ड्रीपलेक्स वॉटर इंजीनियरिंग प्राईवेट लिमिटेड कंपनी में शाम बहादराबाद की एक औद्योगिक इकाई से 20 सिलिंडरों से भरा वाहन लेकर चालक परिचालक कंपनी में पहुंचे थे। वे कंपनी के एक खुले स्थान में सिलिंडरों को उतार रहे थे। 18 सिलिंडर उतारे जा चुके थे, लेकिन आखिरी के दो सिलिंडरों को उतारते हुए अचानक एक सिलिंडर तेज धमाके के साथ फट गया। परिणामस्वरूप मौके पर ही सिलिंडर उतार रहे चालक परिचालक की मौत हो गई, जबकि पास में ही मौजूद तीन कर्मचारी बुरी तरह जख्मी हो गए। हादसा इतना जबरदस्त था कि चालक परिचालक के शरीर के चीथड़े उड़ गए। घटनास्थल पर सिर से पूरे बाल मांस के साथ ही उखड़कर दूर आ गिरे और मांस के लोथड़े भी जगह जगह पड़े हुए थे।

हादसे में घायल हुए गौरव पुत्र पूरण निवासी रामनगर ज्वालापुर,कमल पुत्र गजोधर निवासी आसिफपुरा फतेहपुर यूपी तथा शेखर पुत्र संत निवासी शाहजहांपुर यूपी हैं, जिन्हें उपचार के लिए मेट्रो अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं ले जाया गया। जिलाधिकारी दीपेंद्र चौधरी, एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस भी मौके पंहुच गए और घटना की जानकारी ली । 

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

बिल नहीं चुकाया तो ऑपरेशन के बाद बिना टांके लगाए खुला छोड़ा पेट, मासूम की मौत

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक निजी अस्पताल …