हरिद्वार :गंगा में डूबते कांवड़िये को बचाया जल पुलिस ने, एसएसपी ने किया कांवड़ मेला क्षेत्र का निरीक्षण

हरिद्वार। कांवड़ लेने आया हरियाणा का एक युवक नहाने के दौरान डूबने लगा। मौके पर मौजूद जल पुलिस टीम ने तत्काल गंगा में उतर कर डूब रहे युवक को सकुशल बचा लिया।

जानकारी के अनुसार आज दोपहर हरियाणा के रोहतक का निवासी राहुल पुत्र अजमेर सिंह कांगड़ा घाट पर नहा रहा था कि पानी अधिक होने की वजह से वह डूबने लगा। घाट पर मौजूद जल पुलिस की टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए गंगा में डूब रहे राहुल को बड़ी मशक्कत के बाद बाद बाहर निकाल लिया और उसकी जान बच गई। घाट पर मौजूद लोगों ने जल पुलिस टीम के इस कार्य की सराहना की। 

कांवड़ मेले की व्यवस्थाओं का जायज़ा लेते एसएसपी हरिद्वार

उधर हरिद्वार के एसएसपी जनमेजय खंडूरी ने आज कांवड़ मेला क्षेत्र का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान एसएसपी ने कावड मेला क्षेत्र के प्रेम नगर चैक, ऋषिकुल तिराहा , शंकराचार्य चैक ,आयरीश पुल, चण्डी चौक, रौड़ी बैलवाला,में यातायात व्यवस्था को सुव्यवस्थित चलाने के निर्देश दिए। जिन स्थानों पर सडक पर डिवाईडर लगाये जाने है तथा यातायात मार्ग पर अभी कुछ व्यवस्थाएं शेष रह गयी हैं। उनको तत्काल पूर्ण करने हेतु मौके पर नियुक्त जोनल पुलिस अधिकारी एंव सेक्टर पुलिस अधिकारियों कोे निर्देशित किया गया।दिन प्रतिदिन   प्रतिदिन शिवभक्तों की संख्या में वृद्धि को देखते हुए जिस तय   यातायात प्लान के अनुसार वाहनों को पार्क कराने का निर्देश दिया।  एसएसपी  ने सख्ती से कहा कि  मेले के अन्तिम चरणों में यातायात व्यवस्था प्रभावित न हो पाये ऐसे उपाय किए जायें। । एसएसपी ने कहा कि सभी अपने अपने क्षेत्रों में सक्रिय रूप से भ्रमण करें ताकि किसी भी असुविधा का तत्काल समाधान किया जा सके।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

हरिद्वार कुंभ :निरंजनी अखाड़े की धर्मध्वजा स्थापना में शामिल हुये मेलाधिकारी दीपक रावत

🔊 Listen to this हरिद्वार। मेलाधिकारी दीपक रावत आज पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी में धर्मध्वजा …