Breaking News

स्कूल वैन हादसा :दुर्घटना का कारण जानकर चौंक जायेंगे आप , कई अधिकारी हुये निलंबित

टिहरी। प्रदेश  सरकार ने बीती सुबह हुये हादसे स्कूली बच्चों की मौत पर कार्रवाई शुरू कर दी है। एआरटीओ दो पुलिस इंस्पेक्टर तथा शिक्षा विभाग के एक अधिकारी को निलंबित कर दिया है।  उधर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए मृतक बच्चों के शोकाकुल परिजनों के प्रति सांत्वना जताई है।

 परिवहन मंत्री यशपाल आर्य ने परिवहन सचिव शैलेश बगौली  को  मामले की जांच के आदेश भी दिए गए हैं। आर्य ने माना  कि गाड़ी में ओवरलोडिंग की बात सामने आई है। परिवहन विभाग के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश हैं कि यात्रियों की सुरक्षा के लिए वाहनों की फिटनेस, ओवरलोडिंग और ड्राइवरों की नियमित जांच की जाए। इसके बावजूद ऐसे हादसों का होना दुर्भाग्यपूर्ण है। आर्य ने मासूमों की मौत पर गहरा दुख जताया।उन्होंने  कहा कि  मामले की जांच की जा रही है और लापरवाही बतरने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी।एआरटीओ निखिलेश ओझा को निलंबित कर उनके स्थान पर आनंद जायसवाल को भेज दिया है।

हादसे को  लापरवाही का परिणाम बताते हुए सरकार ने लंबगांव चौकी के एसआई दुर्गेश कोठियाल और पीपलडाली चौकी के एसआई मयंक त्यागी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हादसे के बाद घटनास्थल  से भागे चालक लक्ष्मण रतूड़ी को पुलिस ने पकड़ लिया है। उधर, दूसरी ओर शिक्षा विभाग ने जाखणीधार ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया।

 इस दुर्घटना का कारण चौंकाने वाला है। जिस वैन में बच्चों को ले जाया जा रहा था। उसे चलाने वाला चालक नियमित नहीं था वह अपने बेटे को ड्राइविंग सिखा रहा था। अनाड़ी चालक की वजह से यह दर्दनाक हादसा हुआ। पुलिस ने दोनों पिता पुत्र के विरूद्ध गैर-इरादतन हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है। 

एसएसपी डा योगेन्द्र रावत   ने  जानकारी दी कि  मृतक बच्चे के पिता दरमियान सिंह  तहरीर पर गाड़ी चला रहे लक्ष्मण रतूड़ी और उसके पिता प्रेमदत्त के खिलाफ गैरइरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

जिलाधिकारी डॉ. वी षणमुगम ने आज इस हादसे में मृत बच्चों के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें सांत्वना दी। मुआवजा राशि के संबंध में डीएम ने कहा कि शासन से धनराशि प्राप्त होते ही उपलब्ध करा दी जाएगी।  कंगसाली-मदननेगी मोटरमार्ग पर हुए वाहन हादसे में  मंगलवार को प्रतापनगर क्षेत्र के कंगसाली-मदननेगी मोटरमार्ग पर हुए वाहन हादसे में नौ स्कूली बच्चों की मौत हो गई। साथ ही 11 बच्चे घायल हो गए। छह घायलों को हेलीकॉप्टर से एम्स पहुंचाया गया।

विज्ञापन
Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

सोशल मीडिया और डिजिटल कंटेंट के लिए सरकार ले आई नए कानून

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो नई दिल्ली। केंद्र सरकार देश में डिजिटल कॉन्टेंट …