Breaking News

सुखद : 75 वर्षीय बुजुर्ग को मिली नई जिंदगी, संजीवनी हॉस्पिटल के चिकित्सकों ने बचाये प्राण

@नवल सारस्वत 

काशीपुर। ग्राम गोपीपुरा निवासी एक बुजुर्ग को अचानक हार्ट अटैक पड़ गया। आनन फानन में परिजनों द्वारा पीड़ित को मुरादाबाद रोड स्थित संजीवनी मल्टीहॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया। जहाँ हॉस्पिटल के वरिष्ठ फिजिशयन डॉ जतिन गर्ग की टीम के अथक प्रयासों से सीपीआर तकनीक और जीवन रक्षक दवाओं के जरिये मरीज को नया जीवन प्रदान किया गया।  

ग्राम गोपीपुरा निवासी निरंजन सिंह ( 75) पुत्र नत्थू नाथ को बीती 9 जून को अचानक सीने में दर्द के साथ दिल का दौरा पड़ गया जिससे निरंजन अचेतावस्था में चला गया। परिजनों द्वारा मरीज को गंभीर हालत में तुरंत संजीवनी मल्टी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया। भर्ती के समय मरीज बेहोशी की हालत में था और दिल की धड़कन बहुत धीमी थी। जो कि कुछ देर बाद लगभग बंद हो गयी थी। मरीज की गंभीर हालत को देखते हुए डॉ जतिन गर्ग की टीम के लगातार अथक प्रयासों द्वारा करीब 2 घंटो तक सीपीआर तकनीक और जीवन रक्षक दवाइयों के जरिए मरीज की दिल की धड़कन दुबारा शुरू कर नया जीवन प्रदान किया। इसके उपरांत मरीज को एक दिन वेंटिलेटर पर रखा गया। मरीज को होश में आने के बाद 2 दिन आईसीयू और 2 दिन जनरल वार्ड में उपचार के बाद मरीज पूरी तरह स्वास्थ्य हो पाया।

 हॉस्पिटल के प्रबंधक मुकेश चावला ने बताया कि निरंजन के पूरी तरह स्वास्थ्य होने के बाद आज घर भेज दिया गया। निरंजन के स्वास्थ्य होने से परिजनों में खुशियां लौट आई। परिजनों द्वारा डॉ जतिन गर्ग समेत पूरे स्टाफ का दिल से आभार व्यक्त किया गया। निरंजन को नया जीवन देने वाली टीम में डॉ जतिन गर्ग के नेतृत्व में डॉ सौरभ शर्मा, डॉ किशन सक्सेना, डॉ तारिक, रूचि शर्मा, गुरदेव सिंह, महेंद्र सिंह, प्रीति चौहान और प्रकाश वीर शामिल रहे। डॉ जतिन गर्ग की टीम द्वारा निरंजन को नया जीवन देने पर हॉस्पिटल के प्रबंधक मुकेश चावला, निदेशक राजकुमार गुम्बर, मनीष चावला, डॉ वसंत डालमिया, डॉ तरुण सोलंकी, डॉ उपमा अनुरागी समेत क्षेत्र के बुद्धिजीवियों द्वारा बधाई और भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

उत्तराखंड :ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल मार्ग के स्टेशन पर्वतीय शिल्प कला का उदाहरण हों, पीएम मोदी के सलाहकार और सीएम धामी के बीच कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (25 सितंबर 2021) मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *