सासंद बलूनी ने निर्माणाधीन खैरना बैराज का निरीक्षण किया

नैनीताल व रानीखेत की पेयजल समस्या के निदान की पहल

खैरना (भवाली) राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने आज शुक्रवार को खैरना में निर्मित होने जा रहे बैराज स्थल का निरीक्षण किया। बता दें कि नैनीताल तथा रानीखेत की पेयजल समस्या के स्थायी निदान के लिए खैरना बैराज का  निर्माण केन्द्र  सरकार द्वारा कराया जा रहा है।   इसी सिलसिले में  राज्यसभा सांसद श्री बलूनी ने खैरना पहुॅचकर निर्मित होने वाले बैराज के सम्बन्ध में सिंचाई महकमें के आला अधिकारियों एवं जन प्रतिनिधियों के साथ निरीक्षण किया और चर्चा की।
निरीक्षण के दौरान श्री बलूनी ने मुख्य अभियंता सिंचाई एमसी पाण्डेय को निर्देश दिए कि नैनीताल एवं रानीखेत की भीषण पेयजल समस्या के निदान के लिए खैरना में कोसी नदी पर बांध बनाया जाना आज के दौर की विशेष आवश्यकता है ताकि लोगों को निर्बाध रूप से पेयजल की आपूर्ति हो सके। उन्होंने मुख्य अभियंता को निर्देशित करते हुए कहा कि भविष्य में होने वाली जल की मांग को ध्यान में रखते हुए एवं दूरगामी सोच रखते हुए डीपीआर बनाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सर्वे के लिए भारत सरकार से शीघ्र ही 20 लाख रूपये की धनराशि अवमुक्त कराई जाएगी। उन्होंने मुख्य अभियंता सिंचाई को निर्देशित करते हुए कहा कि डीपीआर 6 माह के भीतर तैयार कर प्रदेश सरकार के माध्यम से भारत सरकार को भेजी जाए ताकि इस महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट के लिए धन आवंटन की कार्यवाही कराई जा सके।
निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी विनीत कुमार, अधिशासी अभियंता जल संस्थान संतोष कुमार उपाध्याय, अधिशासी अभियंता हरीश चन्द्र भारती  मौजूद थे।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

असम: बीजेपी ने तय किए प्रत्‍याशियों के नाम, माजुली से लड़ेंगे मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल

🔊 Listen to this @नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो असम में विधानसभा चुनाव के लिए …