Breaking News

सड़क के गड्ढे आपको दिला सकते हैं 500 रुपये

मुंबई। बृहनमुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने पॉटहोल चैलेंज 2019 शुरू किया है। कल से शुरू हुआ यह चैलेंज एक सप्ताह तक चलेगा। हालांकि, बीएमसी की इस पहल की राज्य के सभी राजनीतिक दल आलोचना कर रहे हैं। इस कदम के तहत नगर निगम ने लोगों से शहर के गड्ढों के बारे में निगम के आधिकारिक ‘फिक्सइट ऐप’ पर जानकारी देने का आग्रह किया है।

इसके तहत यदि सूचित किया गया गड्ढे की 24 घंटे के भीतर मरम्मत नहीं होती है तो इसकी जानकारी देने वाले को 500 रुपये का इनाम दिया जाएगा। इस बारे में पार्षदों का कहना है कि यह बीएमसी की तरफ से यह ‘हास्यास्पद आइडिया’ है। पार्षदों का कहना है कि गड्ढों की मरम्मत करना नगर निगम का प्राथमिक कार्य है। मौजूदा समस्या को लेकर इस तरह की गैर व्यावहारिक घोषणा के जरिये नगर निगम ध्यान भटकाना चाहता है।

पार्षदों ने इनाम की राशि को लेकर सवाल उठाते हुए कहा कि बीएमसी नागरिकों को खैरात बांटने की योजना बना रहा है और यह करदाता के पैसों की बर्बादी है। इससे पहले बीएमसी की तरफ से उनके आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पॉटहोल चैलेंज की घोषणा की गई थी। यह चैलेंज 7 नवंबर तक चलेगा। हालांकि, बीएमसी ने यह साफ किया है कि सभी गड्ढों की तुरंत मरम्मत नहीं की जाएगी।

बीएमसी की तरफ से इस चैलेंज के लिए गड्ढों को लेकर दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं। इसके अंतर्गत निकाय के तहत आने वाला गड्ढा कम से कम तीन इंच गहरा और एक फुट चौड़ा होना चाहिए। इसके अंतर्गत एक व्यक्ति केवल दो गड्ढों को ही चिह्नित कर इसकी सूचना दे सकता है।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

सम्मान :पत्रकार व साहित्यकार पंकज चतुर्वेदी की पुस्तक “क्यों डूबी पनडुब्बी” को मिलेगा हिंदी साहित्य का सूर सम्मान, उत्तर प्रदेश हिंदी संस्थान करेगा सम्मानित

🔊 Listen to this गाजियाबाद । प्रख्यात लेखक व साहित्यकार पंकज चतुर्वेदी की पुस्तक क्यों …