संसद का बजट सत्र शुरू, 26 जुलाई तक चलेगा

       

नंबर की चिंता छोड़े विपक्ष :मोदी

 नई दिल्ली से वेद भदोला की रिपोर्ट 

देश की 17 वीं लोकसभा का सत्र आज 17 जून को शुरू हुआ। आज से शुरू संसद का यह बजट सत्र 26 जुलाई तक चलेगा। इस बीच 5 जुलाई को आम बजट पेश किया जायेगा। नये सदस्यों को शपथ दिलाने के लिए वरिष्ठ सासंद वीरेन्द्र कुमार को प्रोटेम स्पीकर बनाया गया है। सभी 542 सांसदों को अगले दो दिन के भीतर शपथ दिलाने की कार्यवाही पूरी की जायेगी।

संसद सत्र शुरू होने से पहले राष्ट्र गान हुआ और फिर दो मिनट का मौन रखा गया। इसके बाद सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रोटेम स्पीकर ने शपथ दिलाई। इससे  पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि विपक्ष   नंबर की चिंता छोड़ दें, हम विपक्ष की भावनाओं का आदर करते हैं। पक्ष विपक्ष का भेद छोड़ कर निष्पक्ष भाव से सभी सासंद देश के लिए काम करें। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस बार संसद में काम अधिक होगा। सदन के निर्बाध चलने का मतलब देश के लिए अच्छे फैसले होना होता है। उन्होंने सभी दलों का आह्वान किया कि एक अच्छे विपक्ष का होना स्वस्थ लोकतंत्र की निशानी है।  और  लोकतंत्र में विपक्ष का सक्रिय होना जरूरी है।

   इससे पूर्व भारतीय जनता पार्टी के सांसद वीरेंद्र कुमार ने सोमवार सुबह प्रोटेम स्पीकर के तौर पर शपथ ली।राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन्हें शपथ दिलाई।  कुमार ही अब सभी नए लोकसभा सांसदों को शपथ दिलाएंगे. अगले दो दिनों में सभी 542 सांसदों को शपथ दिलाई जाएगी।   केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, डॉक्टर हर्षवर्धन, रमेश पोखरियाल समेत सत्ता पक्ष और विपक्ष के कई नेताओं ने सांसद के तौर पर शपथ ली। समाचार लिखे जाने तक सांसदों को शपथ दिलाये जाने का क्रम जारी था। 

 

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

काशीपुर :ब्राह्मण उत्थान महासभा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर एक समारोह में महिला अधिकारों के प्रति जागरूक करेगा, विभिन्न विशेषज्ञ रहेंगे मौजूद :उमेश जोशी

🔊 Listen to this काशीपुर । अखिल ब्राह्मण उत्थान महासभा कल अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर …