संयुक्त चिकित्सालय रामनगर में खामियों पर डीएम हुये नाराज, 25 हजार का जुर्माना ठोंका

नितेश जोशी 

रामनगर।रामनगर के रामदत्त जोशी संयुक्त चिकित्सालय में औचक निरीक्षण के दौरान मरीजों के लिए बन रहे खाने में रसोई में गंदगी देख जिलाधिकारी बिफर उठे। उन्होंने तत्काल खाना बनाने वाले ठेकेदार पर 5 हजार का जुर्माना लगाया। बाद में जिलाधिकारी सविन बंसल ने चिकित्सालय की सफाई व्यवस्था को देखकर सफाई ठेकेदार को भी लताड़ लगाते हुए 20 हजार का जुर्माना लगा दिया। निरीक्षण के दौरान एक डॉक्टर कैलाश रावत के अनुपस्थित पाये जाने पर डीएम ने नाराजगी जाहिर की। और डाक्टर का एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया। 

चिकित्सालय में मरीजों को बाहर से दवायें लाते देख जिलाधिकारी का पारा चढ़ गया। उन  मरीजों को डीएम ने खुद भुगतान किया। अस्पताल में खामियों को देखकर डीएम ने  मौके पर टीम गठित कर उपजिलाधिकारी, खाद्य सुरक्षा अधिकारी एवं ईओ नगर पालिका के द्वारा खाने की गुणवत्ता चैक की गई। उन्होने कहा कि भविष्य में वार्डो एवं किचन मे गन्दगी पाई गयी तो ठेका निरस्त कर दिया जायेगा व प्रशासनिक कार्यवाही भी की जायेगी। जिलाधिकारी ने चिकित्सालय के प्रधान सहायक राकेश भटट के सीएमओ कार्यालय अल्मोडा मे सम्बद्धीकरण पर कडी नाराजगी व्यक्त की। उन्होने कहा शासनादेश होने के बावजूद भी सम्बद्धीकरण करना नियम के विरूद्व है। उन्होंने भटट के सम्बद्धीकरण को तत्काल निरस्त कर दिया। 

जिलाधिकारी ने सीएमओ को निर्देश दिये चिकित्सालय मे आर्थोपैडिक एवं ईएनटी विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती शीघ्र कर दी जाए इसके साथ ही उन्होने मजदूरी मद से एक लैब टैक्नीशियन रखने के भी निर्देश दिये। उन्होने कहा अगर चिकित्सालय मे दवायें उपलब्ध नही है तो वे उनकी सूची दें आवश्यक दवायें उपलब्ध करा दी जायेंगी, फिर भी दवाये नही मिलती है चिकित्सक द्वारा केवल जेनरिक दवायें ही लिखी जायेगी। जिलाधिकारी ने आईपीडी,ओपीडी, पंजीकरण काउन्टर एंव डिस्पेंसरी में शिकायत पंजिका के साथ ही जिलाधिकारी कन्ट्रोल रूप के फोन नम्बर के बोर्ड लगाने के निर्देश दिये। सीएमएस डा0 तरूण कुमार पंत से डीएम ने विगत एक माह मे चिकित्सालय में हुई डिलीवरी की सूची का विवरण मांगा।  
 क्षेत्रीय विधायक दीवान सिह बिष्ट ने कहा कि रामदत्त जोशी संयुक्त चिकित्सालय पीपीपी मोड पर संचालित होने मे अगर समय ज्यादा लगता है, तो ऐसी स्थिति में आखों के आपरेशन के लिए आपरेटिंग माइक्रोस्कोप, क्रियटोमीटर एवं ए-स्कैन मशीन विधायक निधि से दी जायेगी  ताकि आँखों  के मरीजों का आपरेशन आसानी से हो सकेगा। 
निरीक्षण के दौरान क्षेत्रीय विधायक दीवान सिह बिष्ट, चेयरमेैन मो0 अकरम, सीएमओ भारती राणा, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 रश्मि पंत, उपजिलाधिकारी हरगिरी गोस्वामी, तहसीलदार पूनम पंत,सीओ पंकज गैरोला,  आदि उपस्थित थे।

 

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

खौफनाक मंजर :बेटी का कटा सिर लेकर पहुंच गया महिला थाने, पुलिस कर्मियों के होश भी उड़े

🔊 Listen to this हरदोई। महिला थाने के पुलिसकर्मियों के भी रोंगटे खड़े हो गये …