Breaking News

शाबास :लॉकडाउन में गांव के बच्चों को पढ़ाने का जिम्मा उठाया प्रिया पंवार ने

@शशांक राणा

घुड़साल गांव और राजकीय इंटर कालेज कर्णप्रयाग की एनएसएस छात्रा प्रिया पंवार ने लाँकडाउन के दौरान अपने ननिहाल सिदेली में आकर छोटे बच्चों को पढा़ने का जिम्मा उठा रखा है। क्षेत्र पंचायत सदस्य सन्तोष नेगी, राधारानी रावत, सहित तमाम क्षेत्रीय जन प्रतिनिधियों ने प्रिया पंवार के इस प्रयास की सराहना की है। घुड़साल गाँव की प्रिया पंवार राइका कर्णप्रयाग में 11 वीं की छात्रा  है।

एनएसएस की छात्रा इस बैश्विक महामारी कोविड 19 के संक्रमण को रोकने के लिये लगाये गये लाँकडाउन पीरियड में वह अपने ननिहाल सिदेली आई है। इस दौरान जहा स्कूल कालेज बन्द है। और छात्र छात्राओं की पढाई चौपट हो गई है। मोबाइल के माध्यम से  आनलाइन  पढाई चल रही है। लेकिन जहां नेटवर्क की समस्या है वहां बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। वही गरीब माता पिता अपने बच्चों के लिए एंड्रायड मोबाइल नहीं खरीद पा रहे हैं। जिससे उनके बच्चे भी आनलाईन पढाई से वंचित है। लेकिन प्रिया पवार ने इस लाँकडाउन पीरियड में अपने ननिहाल सिदेली मे “मेरा घर मेरा स्कूल कार्यक्रम” के तहत गांव के छोटे बच्चों को पढाने का जिम्मा उठा रखा है।

 प्रिया पंवार  हर दिन सुबह शाम गांव के छोटे बच्चों को पढा रही है। जिससे छात्र छात्राये और अभिभावक भी काफी खुश हैं। उनकी पढाई इस लाँकडाउन पीरियड मे भी जारी है। नौली क्षेत्र पचायत सदस्य सन्तोष नेगी मसोली क्षेत्र पचायत सदस्य राधा रानी रावत सहित तमाम क्षेत्रीय जन प्रतिनिधियों ने प्रिया पंवार के इस प्रयास की सराहना की है। प्रिया पंवार का कहना है कि बच्चों को पढाने से जहां ज्ञान में वृद्धि होती है वही समाज सेवा भी होती है उसे यह प्रेरणा अपनी मैडम अर्चना कोठियाल से मिली है।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

हर 2 घंटे बाद निर्वाचन प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मत प्रतिशत की देगा जानकारी

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो (19 अप्रैल 2024) देहरादून: *अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी …

googlesyndication.com/ I).push({ google_ad_client: "pub-