Breaking News

शाबास:जसपुर की ब्यूटी वत्सला ने इंटर में किया टॉप, काशीपुर की जिज्ञासा हाईस्कूल में प्रदेश में दूसरा स्थान हासिल किया

जिज्ञासा को मिठाई खिलाते पिता देवेन्द्र शर्मा साथ में प्रिसिंपल सुभाष चंद्र शर्मा

रामनगर /काशीपुर। सरस्वती विद्या मंदिर काशीपुर की जिज्ञासा ने हाईस्कूल की परीक्षा में 97.80 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश में दूसरा स्थान हासिल किया है। जबकि जसपुर की ब्यूटी वत्सला ने इंटर में 96.6 अंक हासिल कर प्रदेश में टॉप किया है। 

आज यहाँ सरस्वती विद्या मंदिर में जिज्ञासा का विद्यालय के प्रिसिंपल सुभाष चंद्र शर्मा तथा विद्यालय स्टाफ ने मिठाई खिलाकर स्वागत किया। इस मौके पर जिज्ञासा के पिता देवेन्द्र शर्मा तथा मां श्रीमती लक्ष्मी शर्मा ने अपनी पुत्री की इस सफलता पर खुशी जताई तथा विद्यालय के शिक्षकों का आभार जताया। जिज्ञासा के पिता देवेन्द्र शर्मा तारावती सरोजनी देवी इंटर कालेज में अध्यापक हैं जबकि माता गृहिणी हैं।

आज पूर्वाह्न 11 बजे 10वीं और बारहवीं का परीक्षा परिणाम  जारी हुआ। हाईस्कूल में 98.20 फीसद अंकों के साथ टिहरी के गौरव सकलानी और इंटर में 96.60 फीसद अंकों के साथ ऊधमसिंह नगर की ब्यूटी वत्सल टॉपर रहीं। हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा में दूसरे स्थान पर 97.80 फीसद अंकों के साथ ऊधमसिंह नगर की जिज्ञासा और 97.60 फीसद अंकों के साथ तीन छात्र संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रहे, जिनमें पौड़ी की हिमानी रावत, रुद्रप्रयाग के तनुज डंगवाल और पिथौरागढ़ के ललित सिंह बिष्ट शामिल रहे।

इंटर में 95.40 फीसद अंकों के साथ दूसरे स्थान पर नैनीताल जिले के युगल जोशी व तीसरे स्थान पर 95 फीसद अंकों के साथ पांच छात्र संयुक्त रूप से रहे। इनमें ऋषिकेश के राहुल यादव, टिहरी के सार्थक मैठाणी, रानीखेत के दीपक सती, नैनीताल के मुकेश उपाध्याय व चमोली के वैभव थपलियाल शामिल हैं। इस बार हाईस्कूल की बोर्ड परीक्षा में चंपावतत जिले का दबदबा रहा है। यहां जिलेभर में 84.93 फीसद परीक्षार्थी पास हुए। वहीं, छात्र अपना रिजल्ट uaresults.nic.in पर भी देख सकते हैं।

इससे पहले आज शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने रामनगर में विद्यालयी शिक्षा परिषद सभागार में  रिजल्ट की घोषणा की। उन्होंने बताया कि इस बार हाईस्कूल में एक लाख 13 हजार 191 और इंटर में 95,645 फीसद परीक्षार्थी पास हुए हैं। आपको बता दें कि इस बार हाईस्कूल में 147588 और इंटरमीडिएट में 119216 परीक्षार्थी शामिल हुए। बोर्ड परीक्षा के लिए प्रदेश में 1324 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

सोनू सूद का इनकम टैक्स की छापेमारी के बाद ट्वीट, कहा-दिल से सेवा करता हूं मैं

🔊 Listen to this @नई दिल्ली शब्द दूत ब्यूरो (20 सितंबर, 2021) बॉलीवुड एक्‍टर सोनू …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *