Breaking News

लापता बालक की बरामदगी की मांग को लेकर थाने में विधायक धरने पर बैठे

कुलदीप सिंह  

काशीपुर ।बीते डेढ़ माह से लापता बालक का सुराग

लापता बालक आयुष

लगाने में असफल पुलिस से नाराज जसपुर विधायक आदेश चौहान आज पूर्व में दी गई समय सीमा पूरी होने के बाद कूंडा थाने में सैकड़ों लोगों के साथ धरने पर बैठ गये। विधायक के धरने पर बैठने से पुलिस के हाथ पांव फूल गये। सीओ मनोज ठाकुर ने मौके पर पहुंच कर मोर्चा संभाला और धरने पर बैठे विधायक से वार्ता कर धरना समाप्त करने का अनुरोध किया। लेकिन ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए विधायक ने धरना समाप्त करने से इंकार कर दिया। स्थिति बिगड़ती देख पुलिस अधिकारियों ने विधायक को समझाने की कोशिश की। तीन घंटे की अथक मेहनत के बाद विधायक व ग्रामीणों ने इस शर्त पर धरना समाप्त किया कि आठ दिन के भीतर लापता बालक का सुराग लगा लिया जायेगा। अगर आठ दिन में पुलिस द्वारा बालक का पता नहीं लगाया जा सका तो ग्रामीण उग्र आंदोलन को विवश होंगे। 

विधायक आदेश चौहान ने धरने पर बैठे ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि वह हर पल उनके सुख दुख में शरीक हैं। पुलिस ने आठ दिन का समय मांगा है इसलिए बालक का सुराग लगाने के लिए मौका दिया जा रहा है। 

बता दें कि  बीते 24 जून को अपराहन बाद लगभग 3:00 बजे ग्राम गढ़ी नेगी निवासी महेंद्र का 8 वर्षीय पुत्र आयुष घर के बाहर खेलते हुए अचानक बेहद रहस्यमय परिस्थितियों में लापता हो गया। परिजनों द्वारा तमाम संभावित स्थानों पर तलाशी के बाद भी जब बच्चे का कहीं कोई पता नहीं चल सका तो मामले की तहरीर कुंडा पुलिस को दी गई। कुंडा थाना पुलिस ने घटना के दूसरे दिन गुमशुदगी दर्ज कर जांच शुरू किया लेकिन गायब बच्चे का दूर-दूर तक कोई पता नहीं चला। 29 जून को विधायक आदेश चौहान के नेतृत्व में ग्रामीणों ने थाने का घेराव किया। इस दौरान विधायक जसपुर ने 3 दिनों के भीतर बच्चा बरामद ना होने की स्थिति में हाईवे पर भूख हड़ताल की धमकी भी दी थी। इसके बाद भी बच्चे की बरामदगी ना होने पर बीते 6 जुलाई को ग्राम गढ़ी नेगी के सैकड़ों स्त्री पुरुषों के साथ जसपुर विधायक आदेश चौहान ने ए एस पी कार्यालय पहुंचकर डॉक्टर जगदीश चंद्र का घेराव किया था । और अब लगभग डेढ़ माह के बाद जब मासूम की कोई खबर नहीं लग सकी तो ग्रामीणों का एक बार फिर से धैर्य जवाब दे गया उन्होंने जसपुर विधायक के नेतृत्व में कुंडा थाने का घेराव करते हुए पुलिस को तल्ख लहजे में चेताया था  कि यदि अभी बच्चे की कोई खैर खबर नहीं मिली तो 13 अगस्त से थाने में तंबू गाड़ कर धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

काशीपुर :13 से 30 अप्रैल तक लगेगा चैती मेला, प्रशासन की बैठक में लिया निर्णय

🔊 Listen to this काशीपुर।   13 अप्रैल से 30 अप्रैल तक चैती मेला आयोजित किया …