Breaking News

रुक नहीं रही बच्चा चोरी की अफवाहें, फिर एक विक्षिप्त महिला को भीड़ ने पीटा

 मनोज त्रिपाठी 

एक अबला वो भी कम दिमाग की और हजारों की भीड़ बच्चा चोर का शोर किसी के हाथ मे लाठी डंडे। जी हां बच्चा चोर की अफवाहों से बचने के पुलिस प्रशासन ने तमाम प्रयास किये जा रहे है।  होर्डिंग्स भी लगाई गई है बावजूद इसके लोग अमानुषिक व्यवहार अपना रहे है। जिसके चलते कम दिमाग, विक्षिप्त लोगो का इधर उधर घूमना जानलेवा बन चुका है। भीड़तंत्र कानून अपने हाथ मे लेने से गुरेज नही कर रहा है। बच्चा चोर समझ कर पीटपीट कर हत्या की तमाम खबरों और सरकारी प्रयासों का लोगो पर असर नही दिख रहा है।

ताजा मामला है कुंडा कोतवाली के लखनऊ प्रयागराज हाइवे पर स्थित बाबूगंज बाजार का नजारा है जहाँ एक मंदबुद्धि महिला को पकड़ कर कुछ लोगो ने शोर मचाया तो हजारों की भीड़ टूट पड़ी, कोई लाठी डंडे से तो कोई थप्पड़ों से मेजबानी में जुटा रहा। इस दौरान हाइवे भी जाम हो गया। इसी बीच किसी ने इलाकाई पुलिस को इस बात की सूचना दी। सूचना मिलते ही सक्रिय हुई पुलिस ने कड़ी मसक्कत के बाद महिला को अपने कब्जे में ले सकी और महिला का जान बच सकी।

पुलिस अधीक्षक का कहना है कि इस मामले में लोगो को चिन्हित किया जा रहा है और मुकदमा दर्ज किया जाएगा। लेकिन सवाल ये उठता है कि कौन है जो इस तरह की अफवाहों को बल दे रहा है और पुलिस के तमाम प्रयासों को धता बताते हुए इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहा है और कौन लोग है जो पर्दे के पीछे है, जो कानून को हाथ मे लेने को उकसाने में लगे है।

इस तरह की अफवाहें कोई नई नही है। समय समय पर तरह तरह की अफवाहें पहले भी तैरती रही है कभी लकड़बग्घा, कभी मुँहनोचवा, कभी मंकीमैन तो कभी चोटी कटवा जैसे अफवाहें फिजाओं में गूंजी और तमाम लोगो को जान गवानी पड़ी। आज फिर फिजाओं में तैर रही है समाज विरोधी निरीह लोगो की जान की दुश्मन बच्चा चोर की अफवाह।

हालांकि पुलिस प्रशासन काफी सतर्क है बावजूद इसके गाहे बगाहे इस तरह की घटनाएं हो रही है। हालांकि आज भी हथिगवां कोतवाली के पुरनेमऊ में भी इस तरह का मामला आया लेकिन पुलिस की ततपरता से अप्रिय घटना नही हो सकी।

Website Design By Mytesta +91 8809666000

Check Also

सीएम धामी ने राष्ट्रीय कैडेट कोर के अपर महानिदेशक मेजर जनरल के जे बाबू को दी श्रद्धांजलि

🔊 Listen to this @शब्द दूत ब्यूरो( 1अगस्त 2021) देहरादून । मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी …